प्रशासन गावों के संग में तीन पीढियों से 23 खातेदारों का लंबित बंटवारा सम्पन्न

प्रशासन गावों के संग में तीन पीढियों से 23 खातेदारों का लंबित बंटवारा सम्पन्न

जोधपुर, तीन पीढियों से 23 खातेदारों का लंबित बंटवारा प्रशासन की त्वरित कार्यवाही से हुआ सम्पन्न। प्रशासन गांव के संग अभियान के अंतर्गत जोधपुर जिले के ग्राम पंचायत गेनाणगढ़ में आयोजित शिविर में तीन पीढ़ियों से संयुक्त खातेदारी का खाता विभाजन 23 सह.-खातेदारों के मध्य लंबित था। 260.03 बीघा भूमि का लंबित विभाजन मंगलवार को राजस्व विभाग के कार्मिकों के प्रयासों से निस्तारित हुआ। गेनाणगढ़ में आयोजित शिविर में तहसीलदार भरतसिंह राठौड़ द्वारा संयुक्त खातेदारी की भूमि का खाता विभाजन प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया, जिसके बाद तीन पीढ़ियों से संयुक्त 260.03 बीघा भूमि का परस्पर सहमति से बंटवारा हुआ।

उल्लेखनीय है कि पूर्व शिविर में राजस्व विभाग द्वारा तीन पीढ़ियों से लंबित इस बंटवारे का संज्ञान लिया गया तथा रायका व राजपूत समाज के 23 खातेदारों के साथ संवाद स्थापित कर मामले के निस्तारण की कार्यवाही की गई। शिविर प्रभारी पुष्पाकंवर सिसोदिया उपखण्ड अधिकारी शेरगढ़ ने बताया कि 23 खातेदारों की सम्मिलित 260.03 बीघा भूमि के बंटवारे की कार्यवाही पूर्व शिविरों में कर दी गई थी तथा आज शिविर में सभी खातेदारों को साथ बुलाकर आपसी सहमति से बटवारा कर दिया गया। उत्साहित लाभार्थियों ने कहा कि प्रशासन गांव के संग अभियान सरकार द्वारा चलाया जा रहा एक संवेदनशील अभियान है इससे घर बैठे बैठे समस्याओं का समाधान हो रहा है। इससे प्रशासन और सरकार के प्रति विश्वास सुदृढ़ हो रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews