शहीद दिवस पर शहीदों को की पुष्पांजलि अर्पित

शहीद दिवस पर शहीदों को की पुष्पांजलि अर्पित

जोधपुर,राजकीय कन्या महाविद्यालय सूरसागर गेवा में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पूरे वर्ष होने वाले कार्यक्रमों की कड़ी में बुधवार को शहीद दिवस मनाया गया और शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की गई।

महिला प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ अलका बोहरा ने बताया कि महाविद्यालय में पूरे वर्ष आजादी के अमृत महोत्सव में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसी कड़ी में आज शहीद दिवस पर शहीद भगत सिंह राजगुरु सुखदेव को याद किया गया और पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर डॉ माला माथुर ने शहीद दिवस की प्रासंगिकता पर व्याख्यान दिया। प्रोफेसर मोज्जम अली ने शहीद दिवस पर शहीदों के बलिदान को व्यर्थ ना जाने देना व राष्ट्र के विकास के लिए अग्रसर होकर कार्य करने की प्रेरणा दी।

प्रोफेसर प्रवीण ने छात्राओं को बिना स्वार्थ कार्य करने की और शहीदों के बलिदान पर प्रकाश डाला। सतीश चंद्र बोहरा ने देशभक्ति गायन प्रस्तुत किया। उन्होंने देश भक्ति के गीत ‘कर चले हम फिदा जानो तन साथियों अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों… रविंद्र ने स्वरचित देशभक्ति कविता के माध्यम से छात्राओं को देश प्रेम का संदेश दिया। इस अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं ने भाषण, कविता, गीत प्रस्तुत किए इस कार्यक्रम में छात्रा संगीता,विजय लक्ष्मी, सना, लक्षिता, विशाखा, खुशबू,मनीषा, परी, खुशी, मंजू सेन, कोमल, सुनीता, ललिता, खुशबू चौहान, ने प्रस्तुतियां दी मंच का संचालन छात्रा खुशी सांखला ने किया। अंत में देशभक्ति नारों से महाविद्यालय परिसर गुंजायमान हो उठा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करे –http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews