जोधपुर, पूर्व मुख्यमंत्री शेर ए राजस्थान स्व.जयनारायण व्यास की पुण्यतिथि पर शहर के जयनारायण व्यास पार्क में पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें गणमान्य नागरिकों और क्षेत्र वासियों ने पूर्व मुख्यमंत्री व्यास को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

नव प्रयास पर्यावरण संरक्षण समिति के तत्वाधान में आयोजित इस पुष्पांजलि कार्यक्रम में आमजन ने स्व. व्यास की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की, और 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें याद किया।

पुण्यतिथि के अवसर पर जय नारायण व्यास पार्क में श्रमदान कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, जिसमें समिति के सदस्यों ने व्यास पार्क की सफाई की। संस्था के अध्यक्ष अशोक लोहरा ने बताया कि स्वर्गीय जयनारायण व्यास कर्मठ एवं प्रखर विभूति थे जिन्होंने राजस्थान में स्वतंत्रता की अलख जगाई थी।

उन्होंने अपना पूरा जीवन देश के लिए समर्पित कर दिया था। जयनारायण व्यास न केवल एक समाज या धर्म के नेता नहीं थे बल्कि उन्होंने सभी वर्ग, धर्म के लोगों को साथ लेकर सक्षम नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया। ऐसे महापुरुष को उनकी पुण्यतिथि पर याद करना आज की युवा पीढी का कर्तव्य है। लोहरा ने बताया कि पुष्पांजलि कार्यक्रम के बाद हुई परिचर्चा में व्यास पार्क के विकास को लेकर भी चर्चा की गई।

इस अवसर पर सचिव सतीश व्यास, उपाध्यक्ष डॉ शिवदत्त व्यास एवं कोषाध्यक्ष नवीन व्यास के साथ कार्यकारिणी सदस्य शिव प्रकाश पुरोहित, संजय जोशी, विजय पुरोहित, शैलेश पुरोहित, अमित पुरोहित, अनिल पुरोहित उपस्थित थे। प्रबुद्ध क्षेत्रवासी राजेंद्र बोहरा, सुभाष व्यास, रमेश जोशी, ओम कुमारी व्यास आदि ने शांति पुष्प अर्पित किए।