जोधपुर, गणेशाय रोटी समिति की ओर से मेडिटेशन पाॅवर द्वारा प्रत्येक रविवार को सुबह 11 बजे से विभिन्न स्थानों पर निशुल्क स्वास्थ्य लाभ शिविर आयोजित कर अनेक रोग जैसे कमर दर्द, आंख, कान, कंधा, पेट, लीवर, घुटना, पैर आदि की समस्या व बोल न पाना, सुनाई नहीं देना, फेक्चर, पेरालाईसई, शुगर, बीपी, हाथ व उंगलियों में दर्द आदि रोगों का निशुल्क ईलाज किया जाता है। इसी कड़ी में रविवार को नयापुरा स्थित होली चौक में शिविर आयोजित हुआ।

समिति के अध्यक्ष और मेडिटेशनल स्पीचर हर्ष चौहान ने बताया कि मेडिटेशन एक ध्यान विद्या है और एक स्थाई उपचार है जो भारतीय संस्कृति की पहचान है। इससे व्यक्ति को तुरंत रिजल्ट मिलता है व कुछ ही समय में वह पूरी तरह स्वस्थ हो जाता है। इस प्रक्रिया से अभी तक 2000 से अधिक का ईलाज हो चुका है।

meditation-power-organized-free-health-camp

हर्ष चौहान ने कहा कि मेडिटेशन करने से व्यक्ति में मानसिक शांति एवं शारीरिक ऊर्जा का विस्तार होता है। अनेक समस्याओं का समाधान होता है। इसलिए मेडिटेशन करने की सलाह दी जाती है।

समिति के सचिव धर्मेंद्र कच्छवाह ने बताया कि समिति का मुख्य कार्यालय मेड़ती गेट के अंदर हाथीराम का ओड़ा पर स्थित है। जिसके संरक्षक दीपक खत्री, संपत डाबी, महेंद्र गहलोत व शुभम गहलोत है और कोषाध्यक्ष अनिल चौधरी है।

समिति की ओर से प्रत्येक रविवार को सुबह गौसेवा, वानर सेवा और पशु-पक्षियों व गरीबों को भोजन सामग्री तथा बच्चों को विद्यालय तक पहुंचाना व शिक्षा संबंधी सामग्री उपलब्ध करवाई जाती है। विद्यार्थियों के लिए प्रत्येक क्षेत्र में मोटिवेशन सेमिनार का आयोजन, पौधरोपण व अन्य सामाजिक कार्य भी किए जाते हैं।

समिति के कोषाध्यक्ष अनिल चौधरी ने बताया कि ईलाज निशुल्क होने के कारण पूर्णतया स्वास्थ्य लाभ पाने वाले व्यक्ति अपनी ईच्छानुसार शुल्क प्रदान करते हैं जिसको रशीद दी जाती है। यह समस्त राशि गौसेवा, वानर सेवा व गरीबों की सेवा हितार्थ उपयोग में ली जाती है। समिति से जुड़ने का सदस्यता शुल्क 100/- रुपये है, जिसकी वैद्यता एक वर्ष तक रहती है।