work-related-to-the-facilities-of-railway-passengers-should-be-completed-on-top-priority-sharma

रेलयात्रियों की सुविधाओं से जुड़े कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता से पूरे हों-शर्मा

  • एक दिवसीय जोधपुर दौरे पर आए रेलवे महाप्रबंधक
  • विद्युतीकरण कार्यों की ली समीक्षा बैठक
  • वातानुकूलित टीटीई रेस्ट हाउस का उद्घाटन

जोधपुर,उत्तर-पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक विजय शर्मा ने रेलयात्रियों की मूलभूत सुविधाओं से जुड़े कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता निर्धारित समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को एक दिन के दौरे पर जोधपुर आए शर्मा ने रेलवे अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के अलावा रेलवे स्टेशन पर सवा दो करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित वातानुकूलित टीटीई रेस्ट हाउस का उद्घाटन भी किया।

महाप्रबंधक शर्मा ने दौरे के तहत डीआरएम ऑफिस में रेल विद्युतीकरण कार्यों की समीक्षा बैठक में जोधपुर मंडल पर करवाए जा रहे विद्युतीकरण कार्यों की प्रगति की जानकारी ली और इसे निर्धारित समयावधि दिसम्बर-2023 तक पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मंडल पर विद्युतीकरण कार्यों की उपलब्धियों और भविष्य के लिए निर्धारित लक्ष्य से महाप्रबंधक को अवगत कराया गया।

work-related-to-the-facilities-of-railway-passengers-should-be-completed-on-top-priority-sharma

इस दौरान महाप्रबंधक ने मंडल पर रेल यात्रियों की सुविधा से जुड़े सभी कार्यो को निर्धारित समयावधि में सर्वोच्च प्राथमिकता से पूरे करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने मंडल के अधिकारियों को दिए गए लक्ष्यों की शत प्रतिशत प्राप्ति को ध्यान में रखते हुए कार्य करने को कहा।

इस अवसर पर डीआरएम गीतिका पांडेय ने महाप्रबंधक को जोधपुर मंडल पर चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। बैठक में रेल विद्युतीकरण विभाग, कॉर जयपुर, इरकॉन एव निर्माण विभाग के विभागाध्यक्ष भी उपस्थित थे।

समीक्षा बैठक में उत्तर-पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य बिजली इंजीनियर राजेश मोहन,अपर मंडल रेल प्रबंधक/इंफ्रा मनोज गुप्ता,अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज जैन,चीफ प्रोजेक्ट डायरेक्टर/आरई पीएल मीणा,इरकॉन महाप्रबंधक वीरेंद्र रूलानिया,वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर प्रवीण चौधरी,वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजीत मीणा,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर समन्वय मुकेश मीणा सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे । इससे पहले डीआरएम ने महाप्रबंधक का स्वागत किया।

वातानुकूलित टीटीई रेस्ट हाउस का उद्घाटन

जोधपुर रेलवे स्टेशन के पार्सल कार्यालय के पास नवनिर्मित वातानुकूलित टीटीई रेस्ट हाउस का महाप्रबंधक विजय शर्मा ने शुक्रवार को फीता काटकर उद्घाटन किया। टिकट चेकिंग करते हुए अन्य रेल मंडलों से जोधपुर आने वाले टिकट चेकिंग स्टाफ के विश्राम के लिए सवा दो करोड़ रुपए की लागत से बनवाए गए नए रेस्ट हाउस में 14 वातानुकूलित कक्ष बनवाए गए हैं।
इसके अतिरिक्त रेस्ट हाउस में आधुनिक सुविधाओं से लैस किचन, डाइनिंग हाल,पुस्तकालय,योग कक्ष, पानी के संग्रह का हौद, सर्दियों में गर्म पानी इत्यादि सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है। रेस्ट हाउस में एक साथ 45 टीटीई के रहने की व्यवस्था की गई है।

इस दौरान उनके साथ डीआरएम गीतिका पांडेय,प्रधान मुख्य बिजली इंजीनियर,प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार जैन, राजेश मोहन व महाप्रबंधक सचिव सुनील बेनीवाल ने रेस्ट हाउस परिसर में पौधरोपण किया और आजादी का अमृत महोत्सव सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी भी ली। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जितेंद्र मीणा ने महाप्रबंधक को टीटीई रेस्ट हॉउस में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी दी।
प्रारंभ में इसी वर्ष सेवानिवत्त होने वाले टीटीई नरेंद्र शर्मा व भगत सिंह गांछा ने महाप्रबंधक का साफा बंधवा माल्यार्पण कर स्वागत किया।

डीआरएम आफिस में भी किया पौधरोपण

महाप्रबंधक विजय शर्मा ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पर बने आजादी के अमृत महोत्सव “हर घर तिरंगा”सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी ली तथा कार्यालय परिसर में पौधरोपण किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews