जाली दस्तावेज से महिला ने पति के निधन के बाद अनुकंपा नौकरी हासिल की

जाली दस्तावेज से महिला ने पति के निधन के बाद अनुकंपा नौकरी हासिल की

  • मृतक के भाई ने दी रिपोर्ट
  • पीएचइडी में लगी नौकरी

जोधपुर,जाली दस्तावेज से महिला ने पति के निधन के बाद अनुकंपा नौकरी हासिल की। शहर के रातानाडा पुलिस थाने में एक महिला के खिलाफ फर्जी तरीके से अनुकंपा नौकरी हासिल करने की रिपोर्ट दी गई है। महिला के पति को निधन हो चुका है, मगर आरोप है कि उसने अपनी शादी का फर्जी सर्टिफिकेट लगाया था। अब मृतक के भाई की तरफ से फर्जी तरीके से अनुकंपा नौकरी लगने का धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करवाया गया है। पुलिस इसमें जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें – वेटलैंड मित्र के रूप में दिलाई शपथ

रातानाडा पुलिस ने बताया कि प्रतापनगर हुडको क्वार्टर के-44 में रहने वाले छोटूलाल पुत्र गंगाराम की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसके भाई मनोहर लाल की शादी प्रेमलता चौहान के साथ में 25 अप्रैल 21 को हुई थी। मगर उसके भाई मनोहरलाल की शादी के बाद तबीयत बिगडऩे पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया जिसकी कुछ दिनों बाद यानी 5 मई 21 को मृत्यु हो गई।
परिवादी के अनुसार उसके पिता गंगाराम की मृत्यु के बाद मां भंवरी देवी पीएचईडी में अनुकंपा नौकरी पर लगी थी। मगर मां के जाने के बाद उसके भाई मनोहरलाल का अनुकंपा नौकरी मिली थी। इनके एक और भाई बाबूलाल है जो एक दूसरे पर आश्रित रहे है। इस हिसाब से मनोहरलाल की मृत्यु के उपरांत अनुकंपा नौकरी छोटेलाल को मिलनी थी। मगर उसके भाई की पत्नी प्रेमलता ने अपनी शादी का एक फर्जी सर्टिफिकेट 12 दिसम्बर 21 का बनाकर गलत तरीके से अनुकंपा नौकरी को हासिल कर लिया। घटना को लेकर रातानाडा पुलिस जांच कर रही है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts