शेयर में 15 लाख का निवेश,ऑन लाइन मुनाफा दिखा 75 लाख बैंक जाने पर पता लगा खाता खाली

शेयर में 15 लाख का निवेश,ऑन लाइन मुनाफा दिखा 75 लाख बैंक जाने पर पता लगा खाता खाली

  • सरकारी स्कूल अध्यापक हुए ठगी का शिकार
  • अब कराया केस दर्ज
  • बेटी की एमबीबीएस फीस भरनी थी

जोधपुर,शेयर में 15 लाख का निवेश, ऑन लाइन मुनाफा दिखा 75 लाख बैंक जाने पर पता लगा खाता खाली। शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड श्रीराम नगर में रहने वाले एक सरकारी स्कूल अध्यापक को शेयर बाजार में निवेश के नाम पर 15 लाख की ठगी हो गई। पहले दस लाख जमा करवाए और फिर 5 लाख और डाल दिए। शातिरों ने ऑनलाइन स्क्रीन पर 75 लाख का मुनाफा दिखा दिया। मगर जब बैंक जाकर चेक लगाया तो पता लगा कि खाता खाली है। लुटेपिटे अध्यापक ने इस बारे में अब चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने मेें धोखाधड़ी में रिपोर्ट दी है। उनको बेटी की एमबीबीएस की फीस भरनी थी। फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है।

यह भी पढ़ें – आयुष चिकित्सा पद्धति से मातृ शिशु मृत्यु दर पर नियंत्रण किया जा सकता है-प्रो.फारूकी

थानाधिकारी हुकमसिंह ने बताया कि चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित श्रीराम नगर में रहने वाले महेश गौड़ पुत्र लक्ष्मीनारायण गौड़ पेशे से सरकारी स्कूल अध्यापक हैं। वे पहले भी शेयर बाजार में पैसे लगा चुके हैं। गत साल एक नई कंपनी पर शेयर बाजार में पैसे लगा। 12 दिसम्बर 23 से 25 जनवरी 24 को उन्होंने शेयर बाजार में दस लाख रुपए इंवेस्ट कर दिए।कंपनी द्वारा कहा गया कि पैसे डबल होकर मिलेंगे। पैसे लगाने के बाद उन्होंने स्क्रीन पर देखा तो पता लगा कि उन्हें मोटा मुनाफा हो गया है। दस लाख के 25-30 लाख हो गए हैं। इस पर वे बैंक गए और 25-30 हजार रुपए निकाल कर ले आए। तब बाद में और पांच लाख रुपए लगा दिए। ऑनलाइन स्क्रीन पर देखने पर उन्हें पता लगा कि खाते में 75 लाख हो गए हैं। इस पर उन्हें बाद में बेटी की एमबीबीएस की फीस के लिए रुपयों की जरूरत हुई तो वे बैंक गए। जहां जाने पर पता लगा कि खाता खाली है। उनके साथ किसी शातिर ने चिटिंग करते हुए 15 लाख की ठगी कर ली। थानाधिकारी हुकमसिंह ने बताया कि मामला दर्ज किया गया है। अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts