villagers-drove-gravel-mafia-out-of-the-village-in-salodi

सालोड़ी में बजरी माफियाओं को ग्रामीणों ने गांव से बाहर भगाया

वृत बोरानाडा में पकड़े गए सर्वाधिक अवैध बजरी से भरे डंपर

जोधपुर,जिला पश्चिम में बजरी माफियाओं पर नकेल डालने के लिए पुलिस पूरी तरह प्रयासरत है। अवैध बजरी खनन को लेकर मर्डर तक हो चुके है। रंजिशों के चलते जानलेवा हमला तक आम बात सी हो गई है। शुक्रवार को निकट के सालोड़ी गांव में बजरी खनन के लिए आए माफिआओं को ग्रामीणों ने एकत्र होकर खूब दौड़ाया। उनकी गाडिय़ों के पीछे भागे और गांव के बाहर का रास्ता दिखाया।

घटनाक्रम का एक वीडियो रात को सामने आया। इधर चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस ने शुक्रवार की अलसुबह अवैध बजरी से भरे तीन डंपरों को पकड़ा है। देखा जाए तो सर्वाधिक कार्रवाई वृत बोरानाडा की तरफ से अब तक की गई है। वृत प्रतापनगर में सालोड़ी गांव पड़ता है, मगर पुलिस की कार्रवाई यदाकदा ही हो रही है।

ये भी पढ़ें- एमजीएच में पेंक्रियाज के केंसर का सफल ऑपरेशन

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दिन में कुछ बजरी माफिया सालोड़ी गांव पहुंचे थे। वे गाडिय़ां लेकर आए तब ग्रामीणों को इसका पता लगने पर वे उन्हें खदेडऩे के लिए पीछे दौड़े। बताया गया कि काफी बवाल भी हुआ। हालांकि पुलिस ने इस बारे में जानकारी होने से इंकार कर दिया।

इधर चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थानाधिकारी ने बताया कि अवैध बजरी के परिवहन व बिना नम्बर पर कार्रवाई करते हुए 3 अवैध बजरी से भरे हुए डम्पर तथा 1 बिना नम्बरी डम्पर को जब्त किया गया है। अवैध बजरी से भरे हुए डम्परों को सीज किया गया। दो व्यक्तियों डारों की ढाणी डोलीकलां निवासी बीरबलराम एवं गोदारों की ढाणी निवासी उदाराम को शांति भंग में गिरफ्तार किया गया। पुलिस की टीम में एसआई मेहराज,श्रवण कुमार, पूनाराम एवं भंवरलाल आदि शामिल थे।

वृत बोरानाडा में सर्वाधिक कार्रवाई

एसीपी जेपी अटल ने बताया कि अवैध बजरी खनन करने वालों के खिलाफ वृत बोरानाडा में सबसे ज्यादा कार्रवाई की गई है। अभी फरवरी तक 19 गाडिय़ों को पकड़ा जा चुका है जबकि गत वर्ष पुलिस ने 104 अवैध बजरी के डंपर पकड़े थे। उसके पहले साल 2021 में 23 डंपरों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews