पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल के खाते से शातिर ने उड़ाए 50 हजार पुलिस ने 35 हजार रिफंड करवाए

साइबर क्राइम

पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल के खाते से शातिर ने उड़ाए 50 हजार
पुलिस ने 35 हजार रिफंड करवाए

जोधपुर, शहर के रातानाडा स्थित पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल को किसी शातिर ने उसके दोस्त का परिचिति बताकर खाते में रूपए डालने का झांसा देकर 50 हजार की रकम साफ कर दी। खाते से रूपए निकलने का मैसेज आने पर ठगी का पता लगा। पीडि़त कांस्टेबल ने रातानाडा थाने में अब इसकी रिपोर्ट दी है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 35 हजार रूपए खाते में रिफंड भी करवा दिए।

राताानाडा पुलिस ने बताया कि मूलत: अलवर जिले के मालखेड़ा हाल रातानाडा रिजर्व पुलिस लाइन के कांस्टेबल अंकित कुमार जांगिड़ की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया। इसमें बताया कि 3 फरवरी को उसके मोबाइल पर कॉल आया कि वह उसके दोस्त हुकमसिंह का परिचित बोल रहा हूं। वह उसके खाते में रूपए ट्रांसफर करना चाहता है। इस पर झांसे में आने पर शातिर ने फोन-पे का एक लिंक भेजा। जिस लिंक पर क्लिक करने पर उसके खाते से दो बार में 50 हजार रूपए की रकम निकल गई।

शातिर ने 25- 25 हजार के दो बार में रूपए निकाले। खाते से रकम निकलने पर मोबाइल पर मैसेज आने पर ठगी का पता लगा। अब रातानाडा पुलिस ने धोखाधड़ी में केस दर्ज कर तफ्तीश आरंभ की। पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी समय पर मिलने पर पीडि़त के खाते में 35 हजार रूपए रिफंड भी करवा दिए गए। साइबर पोर्टल पर फोन-पे अधिकारियों से संपर्क कर रकम का रिफंड करवाया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts