सीबीआई जांच की मांग पर फिर वाल्मिकी समाज धरने पर बैठा

लवली कंडारा एनकाउंटर प्रकरण:

सीबीआई जांच की मांग पर फिर वाल्मिकी समाज धरने पर बैठा

जोधपुर, शहर में हुए लवली कंडारा एनकाउंटर में वाल्मिकी समाज फिर से सीबीआई जांच की मांग को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गया है। मांगे नहीं मानने पर अब फिर से राजस्थान में झाडू डाउन हड़ताल की चेतावनी दी गई है।

उल्लेखनीय है कि जोधपुर में बनाड़ क्षेत्र में लवली कंडारा का एनकाउंटर हुआ था। 14 अक्टूबर को हुए इस एनकाउंटर में लवली कंडारा की उपचार के दौरान मौत हो गई। उसके बाद वाल्मीकि समाज ने एनकाउंटर करने वाले पुलिस कर्मी को बर्खास्त करने की मांग व मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर कंडारा का शव नहीं उठाया। एमडीएम अस्पताल की मोर्चरी के बाहर वाल्मीकि समाज धरने पर बैठ गया। इस मामले में पुलिस कर्मियों के निलंबन व सीबीआई जांच का पत्र सरकार को लिखने के आश्वासन के बाद कंडारा का अंतिम संस्कार चार दिन बाद किया गया।

सीबीआई जांच की मांग पर फिर वाल्मिकी समाज धरने पर बैठा

फिर से सक्रिय हुआ समाज

इस मामले में वाल्मीकि समाज सोमवार को फिर सक्रिय हो गया। मामले में सीबीआई जांच की मांग के साथ उदयमंदिर से मोहनपुरा पुलिया तक जुलूस निकाला गया। पावटा मेंं जिला कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर धरने पर बैठ गए। सफाई आयोग के पूर्व अध्यक्ष चंद्र प्रकाश टाइसन ने कहा कि वाल्मीकि समाज की ओर से एक डेलिगेशन मुख्यमंत्री से मिलने गया है। उन्होंने कहा कि जब तक इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश नहीं होते तब तक धरना जारी रहेगा। उन्होने राजस्थान में झाडू डाउन हडताल की चेतावनी भी दी है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts