उफ्फ..ये गर्मी,हवा पानी झुलसाने लगे,सभी परेशान,पारा 45 डिग्री पार

उफ्फ..ये गर्मी,हवा पानी झुलसाने लगे,सभी परेशान,पारा 45 डिग्री पार

मारवाड़ में आमजन बेहाल

जोधपुर, मारवाड़ सहित समूचे प्रदेश में गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है। मारवाड़ में बाड़मेर और जोधपुर में पारा 45 डिग्री के पार हो चला है। घरों के नलों में भी गर्म पानी आ रहा है। जिससे गृहणियों को काफी परेशानी हो रही है। हाथ पैर धोना भी दूभर होने लगा है। आगामी दो तीन दिनों तक इसी तरह गर्मी के पडऩे की संभावना मौसम विभाग पहले ही जता चुका है।

भीषण गर्मी से सडक़ों पर सन्नाटा पसरा है। गली मोहल्ले सूने दिखाई दे रहे है। लोग अपने-अपने घरों में कैद हो रखे हैं। मारवाड़ में बेजा पड़ रही गर्मी से रात भी उबाल मार रही है। रात में भी राहत नहीं मिल पा रही। गर्मी से बेहाल लोग बारिश के इंतजार में हैं। फिलहाल यह जून अंतिम सप्ताह तक मानसून के सक्रिय होने के आसार हैं। मानसून भी इस बार सामान्य रहने के आसार जताए गए हैं।

प्रदेश में अभी कोई पश्चिम विक्षोभ सक्रिय नहीं होने से मौसम शुष्क बना रहेगा। जिसके चलते गर्मी का असर तेज रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो आगामी दो तीन दिनों तक इसी तरह भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा।
मारवाड़ के जोधपुर,जैसलमेर, बाड़मेर,जालोर, सिरोही एवं पाली में पहले ही तापमान 42 पार चलता आ रहा है। मंगलवार को जोधपुर में पारा 45 डिग्री को पार कर गया था।जो इस सीजन को सर्वाधिक तापमान था। आज सुबह से ही सूर्यदेव का रौद्र रूप देखने को मिल। दिन में भीषण गर्मी के चलते शहर की सडक़ों पर सन्नाटा पसरा रहा, इक्का दुक्का लोग विचरण करते देखे जा सकते हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews