दुपहिया वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश,27 दुपहिया वाहन बरामद

  • गाड़ियां चुराता और गांवों में बिकवा देता
  • कमिश्नरेट में दुपहिया वाहन चोरी की कई वारदातों का खुलासा
  • वाहन चोर सवाई सिंह सहित वाहन खरीदने वाला बाल अपचारी पुलिस संरक्षण में
  • बाल अपचारी मिठाई की दुकान से काम छोड़ चोरी करने लगा मोटरसाईकिलें

जोधपुर,कमिश्नरेट की सरदारपुरा पुलिस ने शातिर वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ बाल अपचारी को संरक्षण में लिया है। बाइक चुराने के बाद यह लोग गांवों में पांच सात हजार में बाइक को बेच देते और पैसे हाथों हाथ लेकर अपचारी गांव चला जाता। अपचारी मध्यप्रदेश में मिठाई की दुकान पर काम छोडकऱ वाहन चोरी करने लगा और बड़ा मुनाफा होने पर करता गया।

पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड एवं डीसीपी वेस्ट गौरव यादव के द्वारा जोधपुर शहर में बढ़ रही वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने व अज्ञात वाहन चोरों को गिरफ्तार करने के प्राप्त निर्देशानुसार एडीसीपी हरफूल सिंह, एसीपी पश्चिम चक्रवर्ती सिंह राठौड़ द्वारा विशेष टीम का गठन किया गया। इसमें सरदारपुरा थानाधिकारी सोमकरण को उचित दिशा निर्देश प्रदान किए गए। जिस पर प्रोबेशनर एसआई लक्ष्मी, हैड कांस्टेबल शकील खान,राजेन्द्र पटेल, कैलाश राजपुरोहित,अविनाश बाबल को शामिल किया गया।

ये भी पढ़ें- 121.15 ग्राम एमडी ड्रग के साथ चार युवक गिरफ्तार,कार बरामद

थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि सारणों की ढाणी नांदियाखुर्द बावड़ी निवासी सुनील चौधरी पुत्र दीपाराम की बाइक एमजीएच अस्पताल में न्यू इमरजेन्सी के पीछे स्कूल ऑफ नर्सिंग के पास ऑक्सीजन प्लांट के आगे पार्किंग से चोरी हो गई थी। जिस पर प्रकरण दर्ज किया गया। थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज चैक कर सवाई सिंह नाम के एक शख्स की पहचान की गई। इस पर आरोपी पाली जिले के आईजी नगर निवासी सवाई सिंह उर्फ विराट पुत्र भंवरसिंह राजपुरोहित को पकड़ा गया। सवाई सिंह द्वारा सरदारपुरा शास्त्रीनगर,देव नगर,प्रतापनगर, रातानाडा व उदयमन्दिर जोधपुर एरिया से मोटरसाईकिलें चोरी कर अपने साथी को पांच से छह हजार में बेचता था।

बाल अपचारी गांव ले जाकर बेच देता

साथी बाल अपचारी द्वारा उक्त मोटरसाइकिलों को अपने गाँव ले जाकर आस पास के एरिया में पांच से दस हजार रुपये प्रति मोटरसाईकिल मे बेचता था। बाल अपचारी द्वारा जुलाई 2022 से फरवरी 2023 तक 28 मोटर साईकिलें खरीदना बताया। सवाई सिंह ने चोरी की कुल 28 मोटरसाईकिल विधि से सर्घषरत बालक को बेचना बताया।

ये भी पढ़ें- ऐस इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न

फिर से मिठाई की दुकान पर काम करने लगा

आरोपी सवाई सिंह के गिरफ्तार होने पर बालक भोपाल मध्यप्रदेश चला गया। जिसकी तलाश की गई, बाद तलाश बालक को आज पुलिस सरंक्षण में लिया गया विधि से संघर्षरत किशोर से कुल 11 मोटर साईकिलें बरामद की गई।

यहां पर बेचना बताया

बालक ने पूछताछ में बताया कि 6 मोटर साईकिल जीये खान निवासी नवतला,चुतरसिंह राजपूत निवासी साकड़ा से 2 मोटर साईकिल, हरकाराम सारण निवासी हीरे की ढाणी से 2 मोटर साईकिल,रेवतराम गवारिया निवासी हीरे की ठाणी से 2 मोटर साईकिल बरामद की गई। पूर्व मे गिरफ्तार सुदा आरोपी सवाईसिंह से 4 मोटर साईकिल बरामद की जा चुकी है। दोनों से अभी तक कुल 27 मोटरसाईकिल बरामद की गई।

ग्रामीण पुलिस ने भी दिया सहयोग

शेरगढ़ थानाधिकारी देवेेंद्रसिंह, कांस्टेबल जीवनराम ने भी गाडिय़ों को बरामद करने में सहयोग दिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews