तीन करोड़ पेंतीस लाख का अवैध डोडा पोस्त पकड़ा ट्रक चालक गिरफ्तार

तीन करोड़ पेंतीस लाख का अवैध डोडा पोस्त पकड़ा ट्रक चालक गिरफ्तार

  • इस साल जनवरी में तीसरी बड़ी कार्रवाई
  • मंदसौर से लाया गया था डोडा पोस्त
  • कंकरीट मिक्सर गाड़ी में लादा गया था अवैध डोडा पोस्त
  • 22.39 क्विंटल डोडा पोस्त मिला -ग्रामीण इलाकों में होना था सप्लाई

जोधपुर,तीन करोड़ पैंतीस लाख का अवैध डोडा पोस्त पकड़ा ट्रक चालक गिरफ्तार।कश्मिनरेट की जिला पश्चिम में इस साल के शुरूआत दिन 1 जनवरी और 13 जनवरी को करोड़ों का अवैध डोडा पोस्त बरामद किया था। अब इस महिने आखिर में यानी 29 जनवरी सोमवार को फिर भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त पकड़ा है। इसकी अनुमानित कीमत 3.35 करोड़ बताई गई है। जिस गाड़ी में अवैध डोडा पोस्त लादा गया वह कंक्रीट मिक्सर ग्राइडर वाली है। इसमें लादे गए प्लास्टिक कट्टों में 22.39 क्विंट अवैध डोडा पोस्त भरा मिला। पुलिस अब इसके चालक से पूछताछ में जुटी है।

यह भी पढ़ें – भारत-सऊदी अरब संयुक्त सैन्य अभ्यास सदा तनसीक आंरभ

पुलिस उपायुक्त पश्चिम गौरव यादव ने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से चलाई गई सौ दिवसीय कार्ययोजना के तहत यह कार्रवाई की गई है। सोमवार को बासनी पुलिस ने थाने के सामने ही यह कार्रवाई की है। मुखबिरी सूचना मिलने पर बासनी थाने के सामने सांगरिया की तरफ से आ रहे ट्रक को रूकवाया गया। चालक ओमप्रकाश से पूछताछ की गई तो पता लगा कि इस ट्रक ट्रेलर यानी कंक्रीट मिक्सर मशीन में अवैध रूप से डोडा पोस्त लादा गया है। जिस पर पुलिस ने जब्त कर गाड़ी को थाने भिजवाया। इसमें 111 प्लास्टिक कट्टे लादे गए थे। जिसका वजन कराने पर वह 22 क्विंट 39. 927 किलोग्राम पाया गया। इसकी अनुमानित कीमत 3.35 करोड़ रुपए है।

यह भी पढ़ें – छात्र से बुरी तरह मारपीट के बाद भाई को जान को धमकी

मंदसौर एमपी से लाना बताया
डीसीपी वेस्ट यादव ने बताया कि इसके चालक मंदसौर मध्यप्रदेश के प्रेमपुरिया निवासी ओमप्रकाश पुत्र गोपाल गोपाल गुर्जर ने आरंभिक पूछताछ में पुलिस को जानकारी दी कि वह यह अवैध डोडा पोस्त मंदसौर एमपी से लेकर आया है। जिसे जोधपुर के ग्रामीण इलाकों में सप्लाई किया जाना था।

तीसीर बड़ी कार्रवाई
जिला पश्चिम पुलिस ने इससे पहले विवेक विहार थाने में दो बार जनवरी महिने में ही भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त बरामद कर करोड़ों का माल पकड़ था। आज तीसरी बड़ी कार्रवाई माह बीतते की गई है।

इनके सुपरविजन में कार्रवाई
एडीसीपी पश्चिम चंचल मिश्रा,एसीपी पश्चिम नरेंद्र दायमा,बासनी थानाधिकारी जितेंद्र सिंह राठौड़ के सुपरविजन में गठित टीम में हैडकांस्टेबल स्वरूपराम,दिनेश, कांस्टेबल प्रकाशचंद्र एवं जोराराम शामिल थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts