ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद भी मथानिया स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव नहीं

ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद भी मथानिया स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव नहीं

ग्रामीण ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

जोधपुर, शहर के निकट मथानिया रेलवे स्टेशन पर अब तक ट्रेनों का ठहराव शुरू नहीं किया गया है। जबकि रेल विभाग ट्रेनों का संचालन विधिवत रूप से कर चुका है। इसके लिए रविवार से ग्रामीणों की तरफ से हस्ताक्षर अभियान आरंभ किया गया है। ज्ञात हो कि लॉक डाउन के बाद ट्रेनों का संचालन पूर्णत बंद कर दिया गया था।

लॉक डाउन के दौरान बंद की गई ट्रेनों का संचालन वापस शुरू किया गया लेकिन मथानिया स्टेशन पर ठहराव नहीं होने से कस्बेवासी परेशान हैं। उन्हें जोधपुर जाकर ट्रेनों में बैठना पड़ रहा है। मथानिया में ट्रेनों के ठहराव के लिए रविवार से ग्रामीणों ने हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है।

मथानिया कृषि का बड़ा केंद्र

कस्बे में एक्सप्रेस गाड़ियों का ठहराव ठप हो गया है जबकि मथानिया कस्बे का कृषि पैदावार को देखते हुए यह एक बहुत बड़ा व्यापारिक केन्द्र है। रविवार से ग्रामीणों द्वारा एक व्यापक स्तर पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। भारतीय जनता पार्टी के भोपाल सिंह चारण ने बताया कि कोरोनाकाल से पहले दिल्ली से जैसलमेर इंटरसिटी एक्सप्रेस 14645 आती थी, 14646 पुन: जैसलमेर से दिल्ली के लिए जाती थी जो वर्तमान में महज सप्ताह में 3 दिन ही आ रही है।
उसका भी समय बदलकर रात 11.30 मथानिया पहुंचती है। देर रात 3 बजे जैसलमेर से आकर दिल्ली को जाती है।

बांद्रा जैसलमेर का ठहराव पूरी तरह बंद,आम यात्री के लिए कोई फायदा नहीं। इसी प्रकार कोरोना काल के बाद बांद्रा जैसलमेर गाड़ी नम्बर 22931-22932 जो अप डाउन में मथानिया रेलवे स्टेशन पर ठहराव था वो भी बन्द है। इसके साथ ही जोधपुर जैसलमेर 14809-14810 का समय भी प्रात: जल्दी करने से स्थानीय यात्रियों को कोई फायदा नहीं। रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन जैसलमेर से काठगोदाम 15013-15014 के पूर्ण रूप से मथानिया रेलवे स्टेशन पर ठहराव ही नहीं है।

ग्रामीणों के साथ विद्यार्थियों के बनी परेशानी

रेल में यात्रा करने वाले व्यापरियों, राजकीय सेवा के कर्मचारियों, विद्यार्थियों सहित आमजन को दिक्कतें हो रही है। इसी के चलते रविवार से हस्ताक्षर अभियान चलाकर मथानिया में एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव के लिए सांसद पीपी चौधरी के मार्फ़त केंद्रीय रेल मंत्री को हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपा जाएगा। चारण ने बताया कि मथानिया रेलवे स्टेशन सभी सुविधाएं से युक्त है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts