कोरोना के बाद अब ऑमिक्रॉन बिगाड़ रहा चाल,लोग आशंकित

जोधपुर, शहर में फिर से कोरोना संक्रमण बढऩे के साथ ही अब ओमिक्रॉन से भी लोग आशंकित होने लगे हैं। लगातार बढ़े इसके मरीजों से आमजन में चिंता बढ़ी है। विशेषज्ञों ने नए वेरियंट के फरवरी में बढऩे के आसार जताए हैं। ऐसे में शहरवासी चिंतिंत होने लगे हैं। हालांकि चिकित्सकीय व्यवस्थाएं पूर्णत: यथावत चल रही हैं।

शहर में एक दिन बाद फिर दो कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। दो मरीज डिस्चार्ज हुए। पॉजिटिव आए मरीजों में गत 14 दिसंबर को पॉजिटिव आए मरीज के संपर्क में आने से अब तक करीब 10 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं। विशेषज्ञों की मानें तो शहर में ओमिक्रॉन का अंदेशा बढ़ रहा है, क्योंकि एक ही व्यक्ति के संपर्क में आने से पांच दिन में ही 10 व्यक्ति पॉजिटिव मिल चुके हैं।

यूके से लौटे ओमिक्रोन मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव

चिकित्सा विभाग के अनुसार यूके से लौटे व्यक्ति की ओमिक्रॉन की रिपोर्ट शनिवार निगेटिव मिली है। शनिवार को पॉजिटिव आए मरीजों में न्यू कोहिनूर के पास आंध्रा बैंक निवासी 71 वर्षीय पुरुष और 40 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिले। इसमें महिला को वैक्सीन की सिंगल डोज लगी है। वहीं पुरुष को दोनों डोज लग चुकी है। यह दोनों 14 दिसंबर को पॉजिटिव आए पुरुष के यहां काम करने वाले कार्मिक के परिवार के सदस्य हैं। व्यक्ति खुद एम्स में गंभीर स्थिति में भर्ती है। इसके चलते संपर्क में आने से पॉजिटिव आए मरीजों का आंकड़ा 10 हो गया है। संपर्क में आने से पॉजिटिव आने वालों की संख्या बढ़ते देख विभाग की चिंता बढऩे लगी है। इधर दिसंबर के 19 दिन में 21 पॉजिटिव मरीज और 14 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।

कल लगाया गया था कोविड का मेगा कैंप

शहर एवं जिलेे में शनिवार को 5843 को ही लगी वैक्सीन, एक दिन पहले 1 लाख 17 हजार 565 को लगाई चिकित्सा विभाग की ओर से एक दिन पहले मेगा कैंप आयोजित कर 1 लाख 17 हजार 565 को वैक्सीन लगाई गई। वहीं शनिवार को वैक्सीन लगाने वालों का आंकड़ा महज 5843 रह गया। 123 वैक्सीन साइट पर 5843 लाभार्थियो को वैक्सीन लगाई। इनमें 1222 को पहली और 4621 को दूसरी डोज लगाई गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews