three-day-district-level-sports-competitions-started-in-jodhpur

जोधपुर में तीन दिवसीय जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिताएं शुरू

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक-2022

जोधपुर,राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक-2022 की तीन दिवसीय जिलास्तरीय प्रतिस्पर्धाएं गुरुवार से आरंभ हुई। प्रतियोगिता शुभारंभ अवसर पर शारीरिक शिक्षा कालेज के खेल मैदान में आयोजित भव्य समारोह में अतिथियों द्वारा खेल ध्वजारोहण,खिलाड़ियों के मार्च पास्ट आदि से उद्घाटन हुआ। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने जिलास्तरीय स्पर्धाओं के उद्घाटन की घोषणा की। हापूराम ने खिलाड़ियों को शपथ दिलायी।

उद्घाटन समारोह में शहर विधायक मनीषा पंवार,लूणी विधायक महेन्द्र सिंह विश्नोई,जोधपुर के अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी रवि बिश्नोई,मारवाड़ क्षेत्रीय जनजाति विकास बोर्ड की अध्यक्ष कीर्ति भील,नरेश जोशी,जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता,जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा,उप जिलाप्रमुख विक्रम बिश्नोई,प्रधान प्रकाश (घण्टियाली), लूणी प्रधान वाटिका सिंह, तिंवरी प्रधान गीता मेघवाल, मण्डोर प्रधान सुरता सेंगवा,उपखण्ड अधिकारी अपूर्वा परवाल (जोधपुर दक्षिण) एवं गोपालसिंह परिहार (लूणी),मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी भल्लूराम खींचड़,जिला खेल अधिकारी प्रेमसिंह भाटी,जिला परिषद के विकास अधिकारी महेश चौधरी सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी,शारीरिक शिक्षक,खिलाड़ी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

three-day-district-level-sports-competitions-started-in-jodhpur
अतिथियों ने ओलंपिक को बताया ऐतिहासिक

इस अवसर पर समारोह में शहर विधायक मनीषा पंवार,लूणी विधायक महेन्द्रसिंह विश्नोई,जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता सहित अतिथियों ने प्रदेश सरकार द्वारा राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक के आयोजन को प्रदेश में खेल विकास तथा खिलाड़ियों के उत्थान की दृष्टि से ऐतिहासिक बताया और कहा कि इससे प्रदेश में खेलों के प्रति व्यापक माहौल बना है और यह राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की खेल स्पर्धाओं में राजस्थान को गौरव प्राप्त होगा। मुख्यमंत्री की इस पहल तथा इसमें सामने आयी जन सहभागिता को देश भर में सराहा गया है।

अतिथियों ने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप हो रहे इस खेल महाकुंभ में हर आयु वर्ग और हर क्षेत्र के खिलाड़ियों की भागीदारी रही है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में खेलों और खिलाड़ियों के विकास के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का सूत्रपात किया है। इससे खेल विकास को नई दिशा मिली है।
अतिथियों ने कहा कि प्रतियोगिता में उपस्थित रवि बिश्नोई की मौजूदगी सभी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत एवं खेल विकास का जीता जागता उदाहरण है। बरकतुल्ला स्टेडियम का नवीन स्वरूप उभर कर सामने आया है। अब मुख्यमंत्री द्वारा शहरी ओलंपिक की घोषणा की गई है,यह शहरी खिलाड़ियों और खेल जगत के विकास के लिए शुभ संकेत है।

साँस्कृतिक प्रस्तुतियों ने किया मंत्रमुग्ध

इनमें प्रभारी कौसर परवीन की देखरेख में विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर मन मोह लिया। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक की थीम पर पाल की छात्राओं की प्रस्तुति सराही गई। नृत्य भरी लोक सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने ख़ासा मनोरंजन किया। भूगोल व्याख्याता वीनूवन्ती सेन की गायकी ने मंत्र मुग्ध कर दिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews