तालाब पर नहाने गए तीन चचेरे भाईयों की डूबने से मौत

एक साथ उठी तीन अर्थियां

जोधपुर,तालाब पर नहाने गए तीन चचेरे भाईयों की डूबने से मौत। शहर के निकट डांगियावास स्थित दांती वाड़ा गांव में बरसाती पानी से बने गढ्ढे या तालाब पर नहाने पांच बच्चों में से तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। इस घटना के बाद गांव में गमगीन माहौल है। पुलिस ने आज सुबह शवों का पोस्टमार्टम करवा परिजनों के सुपुर्द किया है। घटना शुक्रवार शाम की है और ग्रामीणों ने बच्चों को तालाब से बाहन निकाला। पुलिस के पहुंचने पर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने चेक कर मृत बता दिया। आज सुबह गांव से एक साथ तीनों शवों की अर्थियां उठी और गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार हुआ।

इसे भी पढ़ें- एमडीएमएच में एंडोवस्कुलर से महाधमनी का जटिल इलाज

थानाधिकारी एवं प्रशिक्षु आईपीएस बी.आदित्य ने बताया कि दांतीवाड़ा गांव में संभवत: बरसाती पानी एकत्र हो रखा था,जो गड्ढे या तालाब के रूप में था। शुक्रवार की शाम को पांच बच्चे जो रिश्तेदार ही हैं वहां पर नहाने गए। दो बच्चे बाहर बैठे रहे और तीन बच्चों के कपड़ों की देखभाल कर रहे थे। मगर तीन बच्चे पानी में डूबने लगे तो बाहर बैठे बच्चों ने उन्हें बचाने का प्रयास भी किया। बाद में बच्चों ने गांव वालों को इसकी सूचना दी तब काफी लोग एकत्र हो गए। इधर पुलिस को सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची। तब ग्रामीण बच्चों को पानी से बाहर निकाला जा रहा था। बाद में उन्हें तत्काल मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया। जहां पर डॉक्टर ने चेक कर मृत बता दिया। आईपीएस बी.आदित्य ने बताया कि मरने वाले तीनों बच्चें चचेरे भाई थे।

इन बच्चों की हुई मौत
आईपीएस बी.आदित्य ने बताया कि बच्चों में 10 साल का मेहूल पुत्र राजूराम राव,दस साल का आईदान राम पुत्र भभूतराम भाट एवं 13 साल का सत्य नारायण पुत्र भभूतराम भाट की मृत्यु हो गई। परिजन की तरफ से तीन अलग अलग मर्ग की रिपोर्ट दी गई।

तीनों का आज कराया पोस्टमार्टम 
आईपीएस बी.आदित्य ने बताया कि तीनों बच्चों का आज मथुरादास माथुर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा परिजन को सुुपुर्द किया गया। इधर इस घटना से दांतीवाड़ा गांव में गमगीन माहौल बन गया। आज एक साथ तीनों बच्चों की अर्थियां उठी। बाद में विधिविधान से अंतिम संस्कार कर दिया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews