शहर के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी, कार्यों की प्रगति से संतुष्ट- गहलोत

जोधपुर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि शहर के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। वे विकास कार्यों की प्रगति से संतुष्ट हैं। लिफ्ट नहर का तीसरा चरण शुरू हो गया है। इससे पेयजल की समस्या से निजात मिलेगी। वे आज दोपहर में बाड़मेर रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि जोधपुर के विकास में पहले भी कोई कसर नहीं छोड़ी गई। आगे भी इसके लिए पूरा प्रयास जारी रहेगा। राजीव गांधी लिफ्ट नहर के तीसरे चरण का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। इसके पूरा होने के बाद जोधपुर में पेयजल की कोई किल्लत नहीं रहेगी। एक सप्ताह में दो बार विकास कार्यों का जायजा लेने के बारे में उन्होंने कहा कि लगातार मॉनिटरिंग से काम समय पर पूरे होते हैं और लोगों को इनका लाभ शीघ्रता से मिलना शुरू हो जाता है।

रिफाइनरी भाजपा ने लेट किया

पचपदरा में बन रही रिफाइनरी के बारे में गहलोत ने कहा कि भाजपा सरकार ने जानबूझ कर प्रदेश के सबसे अहम प्रोजेक्ट को लेट किया। प्रोजेक्ट लेट होने के कारण इसकी लागत चालीस हजार करोड़ से बढक़र अब 72 हजार करोड़ रुपए हो चुकी है। गहलोत ने दावा किया कि जनहित के कार्यों को हमारी सरकार ने कभी नहीं रोका।

कई एजेंसियां केंद्र के दबाव में कर रही कार्य

केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए गहलोत ने कहा कि सीबीआई, इनकम टैक्स और ईडी सहित अन्य एजेंसियों पर केंद्र सरकार का दबाव है। इस कारण से ये एजेंसियां खुलकर काम नहीं कर पा रही है। अब तो सुप्रीम कोर्ट के जज को भी कहना पड़ रहा है कि इन एजेंसियों को दबाव रहित परिस्थितियों में काम करने दिया जाए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews