thieves-broke-into-hinglaj-mata-temple-at-night

हिंगलाज माता मंदिर में चोरी,एक संदिग्ध चढ़ा हत्थे

जोधपुर,शहर के निकट सालावास गांव में स्थित हिंगलाज माता मंदिर में देर रात अज्ञात चोरों ने सेंध लगाकर करीब 5 तोला सोना व 4 से 5 किलो चांदी के आभूषण चुराकर ले गए। मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में चोरों की कारस्तानी साफ नजर आई है। फुटेज में तीन अज्ञात युवक कम्बल ओढ़े व नकाब पहने वारदात को अंजाम देते हुए नजर आए। इसमें ग्रामीणों की मदद से एक संदिग्ध युवक को पकड़ा गया है। जिससे पूछताछ चल रही है।

यह भी पढ़िए:-भीषण सड़क हादसे में पांच की मौत, 32 घायल,छह को मिली अस्पताल से छुट्टी

मंदिर के पुजारी किशन भारती ने विवेक विहार थाने में रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि वह सालावास माताजी शीतला माता मंदिर में पुजारी है, 5 जनवरी को शाम करीब 8 बजे मंदिर में पूजा आरती कर ताले लगाकर घर गया था। शुक्रवार सुबह 5.40 पर मंदिर पहुंचे तो देखा कि मंदिर के दरवाजों पर लगे सभी ताले टूटे हुए थे। इसके बाद उन्होंने गांव के लोगों को सूचना दी। ग्रामीणों के साथ मंदिर में जाकर देखा तो मंदिर में सोने और चांदी के आभूषण गायब नजर आए।

 इसे भी देखिए:-सड़क दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों व घायलों को 42 लाख की सहायता मंजूर

सीसीटीवी फुटेज में दिखे नकबजन
मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांचने पर पुलिस को ज्ञात हुआ कि तीन कम्बलधारी युवक देर रात करीब 12.40 पर मंदिर में घुसे और 1.15 पर चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। अज्ञात चोरों ने मंदिर से चांदी के 2 बड़े छत्र, 2 किलो वजन के 11 छोटे छत्र, 500 ग्राम की 4 चांदी की चूडिय़ां, चांदी के दो मुकुट,दो चांदी की रामनवमी और लगभग 5 तोला सोने से बने सोने के दो हार सहित अन्य आभूषण चुरा ले गए। इसके अलावा चोर दान पेटी में रखी 20 हजार से अधिक की नकदी भी चुरा ले गए।

यह भी पढ़े:-पदोन्नति के लिए फर्जी आईएएस से संस्थान के सचिव को करवाया फोन

एक संदिग्ध युवक चढ़ा हत्थे
चोरी की इस घटना को लेकर शाम तक ग्रामीणों की मदद से एक संदिग्ध को पकड़ा गया है। जिससे अब विवेक विहार पुलिस पूछताछ में जुटी है। फिलहाल इस बारे में खुलासा नहीं किया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews