fake-ias-got-the-secretary-of-the-institute-called-for-promotion

पदोन्नति के लिए फर्जी आईएएस से संस्थान के सचिव को करवाया फोन

सहायक प्रोफेसर सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज हुआ

जोधपुर,शहर के लाचू मेमोरियल कॉलेज ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी प्रबंधन ने अनुचित रूप से पदोन्नति पाने के लिए फर्जी आईएएस से संस्थान के सचिव को फोन करवाने का मामला सामने आया है। परिवादी लाचू कॉलेज प्रबंधन के सचिव की रिपोर्ट पर दो सहायक प्रोफेसर सहित तीन लोगों के खिलाफ अनुचित दबाव बनाने का मामला दर्ज करवाया है।

शास्त्री नगर थाना पुलिस के अनुसार संस्थान के सचिव सचिन माथुर ने शास्त्री नगर थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि 31 दिसंबर को शाम को उनके मोबाइल नंबर पर एक कॉल आया, जिसे वह नहीं उठा पाए थे। कुछ देर बाद जब वापस इस नंबर पर कॉल किया तो उस शख्स ने अपना नाम डॉ.प्रवीण गुप्ता बताया और खुद को प्रिंसिपल सेक्रेट्री हायर एजुकेशन शासन सचिवालय के पद पर कार्यरत बताया। जबकि वर्तमान में भवानी सिंह देथा आईएएस प्रिंसिपल सेक्रेट्री हायर एजुकेशन शासन सचिवालय में के पद पर कार्यरत हैं।

ये भी पढ़ें- ठंडे पेय में महिला को नशीला पदार्थ पिलाने के बाद फोटो खींच यौन शोषण

उन्होंने बताया कि उसने फ़ोन पर कॉलेज में कार्यरत 2 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदोन्नति करने के संबंध में दबाव बनाया। जबकि कॉलेज में कार्यरत नीरज माथुर और पल्लवी उपाध्याय असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। इन दोनों ने पीएचडी की डिग्री कंप्यूटर साइंस में नहीं करके अन्य विभाग से की है, लेकिन इसके बावजूद भी यह दोनों कॉलेज प्रशासन को डराने धमकाने के लिए किसी शख्स को प्रिंसिपल सेक्रेटरी हायर एजुकेशन शासन सचिव बनवाकर फर्जी कॉल करवाया है। पुलिस ने परिवादी की रिपोर्ट पर फोन करने वाले शख्स डॉ प्रवीण गुप्ता,नीरज माथुर और पल्लवी उपाध्याय के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews