शादी होने वाली थी युवक किसी और के साथ भागा

जोधपुर, शहर का एक युवक शादी से पहले अपने दोस्त की प्रेमिका को लेकर भाग गया। युवक की जिस लडक़ी से शादी होने वाली थी, उसके साथ भी 6 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक बादल व उसकी मंगेतर का विवाह 14 नवंबर को तय हो गया था। मंगेतर व युवक के घर विवाह की तैयारी पूरी परवान पर थी, लेकिन इस बीच रविवार को युवक एक युवती को ले भागा। जैसे ही सूचना युवक के और मंगेतर के घर वालों को मिली तो उनके हाथ पांव फूल गए। क्यूंकि विवाह चंद दिनों बाद ही था। हालांकि मामला पुलिस में पहुंचा। इधर, युवक जिस युवती को ले भागा उसके परिवार वालों ने भी उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई।

इधर, रातानाड़ा पुलिस युवक व युवती की तलाश करने में पूरी ताकत लगा दी। आखिरकार जिले से ही दोनों को दस्तयाब कर लिया गया। एसीपी दरजाराम ने बताया कि युवक बादल व उसकी मंगेतर के परिवारों ने मिलकर रिश्ता तय कर दिया था। कार्ड भी छप चुके थे। दूल्हे के भागने की खबर सुन कर दुल्हन के होश उड़ गए। फिर वह परिवार के साथ थाने पहुंची और धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया। एसीपी ने बताया कि दूल्हा जिस युवती को लेकर भागा, उसके परिवार ने भी गुमशुदगी दर्ज कराई। रातानाडा थाने में मंगेतर की रिपोर्ट पर जब पुलिस ने दूल्हे व उसकी प्रेमिका को थाने बुलाया तो दुल्हन ने युवक को खरी खोटी सुनाते हुए उसको एक थप्पड़ भी जड़ दिया। तीनों परिवार के लोग थाने में जुटे रहे। कई घंटे तक वहां तमाशा चलता रहा। हालांकि पुलिस ने फिर मामले को शांत करवाते हुए मुकदमा दर्ज किया।

शनिवार को दर्ज कराया गया मामला

रातानाडा थाने में शनिवार एक परिवार ने गुमशुदगी दर्ज करवाई। रिपोर्ट में कहा कि नर्सिंग कर रही उनकी बेटी शुक्रवार से गायब है। उसे तलाश किया लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। जांच में पता चला कि बादल के साथ शादी के इरादे से भाग गई। वे आर्य समाज में शादी करना चाहते थे, लेकिन शनिवार को _शादी नहीं कर सके। रविवार को पुलिस दोनों को पकड़ थाने ले आई। बादल की शादी 14 नवम्बर को उसकी मंगेतर से होनी वाली थी। दोनों परिवार के शादी के कार्ड तक छप गए। यहां तक की 27 अक्टूबर को पीले चावल की रस्म अदा हुई। इस रस्म में बादल के परिवार ने अपनी बहू को जेवर व कपड़े दिए। दोनों परिवार ने धूमधाम से यह रस्म निभाई। इसके दूसरे दिन ही बादल किसी और लडक़ी को भगा ले गया। मंगेतर को रविवार को थाने में बुलाया गया तो युवक को देख मंगेतर का गुस्सा फूट पड़ा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews