आरोपियों से पुलिस ने सोने की अंगुठियां और वारदात में प्रयुक्त बाइक किया जब्त

आरोपियों से पुलिस ने सोने की अंगुठियां और वारदात में प्रयुक्त बाइक किया जब्त

  • कारोबारी के घर डकैती का मामला
  • अब तक पांच गिरफ्तार
  • तीन की अब पुलिस को तलाश
  • आज किया जाएगा कोर्ट में पेश

जोधपुर, शहर के पॉश इलाके शास्त्रीनगर के सेक्टर ए में गत 11 नंबवर की रात को वेयर हाऊस कारोबारी के मकान में डकैती को अंजाम देने के आरोप में पकड़े गए बदमाशों से पुलिस ने सोने की दो अंगुठियां और एक मोटरसाइकिल जब्त की है जो वारदात के समय प्रयुक्त की गई। लुटेरे इसके अलावा घर के कागजात भी ले गए थे,जो पुलिस ने जब्त कर लिए। अब पुलिस को तीन और आरोपियों की तलाश है। जिनके पास में कार और पिस्टल रखी है।

पुलिस ने सोन की एक अंगुठी अनिल और एक सुनील से बरामद की है जबकि इस्माइल से एक बाइक जब्त की गई। यह लोग वारदात के बाद शताब्दी सर्किल पर जाकर खड़े हो गए थे। बीबीए का छात्र जसवंत बदमाशों को कारोबारी का धर दिखाकर हंसराज के साथ अपने घर लौट आया था। प्रकरण में पुलिस अब बाबू देवासी, दलपत और एक अन्य शख्स की तलाश में है। पकड़े गए अभियुक्तों की रिमाण्ड शुक्रवार को खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां से उन्हें जेल भेजा जा सकता है।

शास्त्रीनगर थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि डकैती के इस प्रकरण में मुख्य सूत्रधार जालेली कांकेलाव गोदारों की ढाणी निवासी हंसराज पुत्र शिवलाल विश्रोई को गिरफ्तार किया गया था। वह एक निजी शिक्षण संस्थान से बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई करता है। उसका झालामंड स्थित बापू नगर में चाय की थड़ी लगाने वाले आरोपी इस्माइल पठान के यहां उठना बैठना था। जहां पर अनिल भी आता जाता था। इस्साइयों का कब्रिस्तान निवासी बीबीए का छात्र जसवंत सिंह ने इस थड़ी पर आकर हंसराज को अपने मालिक अर्पित कोठारी के घर में जेवरात और बड़ा माल होने की जानकारी दी थी। फिर हंसराज ने व्यूह रचना करते हुए इस्माइल, अनिल और दो अन्य युवकों जो हाथ नहीं लगे हैं, उन्हें वारदात के लिए तैयार किया। जो व्यक्ति कार लेकर आया वह पाली का है। मगर वो अभी हाथ नहीं लगा है, उसके साथ दो अन्य भी थे।

थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि हंसराज ने ही कार, गुर्गों और हथियार की व्यवस्था करवाई थी। वारदात में कुल आठ लोग शरीक हो गए। घटना के बाद हंसराज ने इस्माइल और अनिल को पांच-पांच हजार रूपए दिए थे। मगर जसवंत को कोई रूपए दिए जाने की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। बाकी की रकम कार लाने वाले के पास ही है। पुलिस ने उसकी पहचान की है, मगर वो हाथ नहीं लगा है।

यह है मामला

इसाइयों का कब्रिस्तान निवासी जसवंत सिंह गहलोत शास्त्रीनगर में रहने वाले महावीर कोठारी के यहां नौकरी की। यहां उसने सात माह तक ऑफिस बॉय के पद पर काम किया। महावीर कोठारी के ऑफिस के पास एक और आरोपी इस्माइल काम करता था, जिससे उसने डकैती की पहली बार बात शेयर की। आरोपी जसवंत गहलोत बीबीए के फाइनल इयर का स्टूडेंट है। पढ़ाई के साथ नौकरी भी करता था। जो अभी अमेजोन कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर काम किया करता था। इससे पहले वो करीबन सात माह तक महावीर कोठारी के यहीं काम करता था।

बदमाशों ने स्वीगी फूड डिलीवर बॉय बनकर घर में घुसे और फिर घटनाक्रम को अंजाम दिया गया। प्रकरण में झालामंड के बापू नगर निवासी इस्माइल उर्फ पठान पुत्र सदीक खां, चकाणियों की ढाणी झालामंड निवासी अनिल उर्फ भाहला पुत्र जेठाराम प्रजापत, बापू नगर झालामंड निवासी सुनील सिंह पुत्र गुमानसिंह एवं इसाइयों का कब्रिस्तान निवासी जसवंत सिंह गहलोत पुत्र भवानी सिंह को पकड़ा गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts