the-chief-minister-will-lay-the-foundation-stone-and-inaugurate-several-urban-development-schemes-on-sunday

मुख्यमंत्री रविवार को करेंगे कई शहरी विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण

  • एमडीएम में न्यूरो साईन्स इन्स्टीट्यूट
  • सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन आयुर्वेद विश्वविद्यालय में 500 लाख की लागत से योगा एवं नेचरोपैथी कॉलेज भवन निर्माण का शिलान्यास

जोधपुर,आमजन की सुख-सुविधाओं के विस्तार के साथ ही लोक सेवाओं और अधिक से अधिक सहूलियतों को उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा व्यापक स्तर पर बहुआयामी प्रयास किए जा रहे हैं। जन कल्याण और राजस्थान के समग्र विकास के प्रति संवेदनशील मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की संकल्पनाओं को साकार करते हुए प्रदेश आज देश भर में मॉडल स्टेट के रूप में अपनी अन्यतम और अग्रणी पहचान कायम कर चुका है।

मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप प्रदेश भर में हुए जनविकास कार्यों के साथ ही जोधपुर जिले में सामुदायिक एवं सार्वजनिक उपयोग के संस्थानों के विकास का इतिहास कायम हो रहा है। इनमें लोक स्वास्थ्य सेवाओं को समृद्ध किए जाने के क्षेत्र में व्यापक कार्य मूर्त रूप लेते जा रहे हैं। इनमें चिकित्सालयों के विस्तार के साथ ही संसाधनों, सुविधाओं और सेवाओं में अपेक्षा से कहीं अधिक कार्य आकार लेने लगे हैं।

ये भी पढ़ें- लोक कलाओं और संस्कृति के संरक्षण के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध-मुख्यमंत्री

इनमें राजस्थान राज्य सडक़ विकास निर्माण निगम लि (आरएसआरडीसी) की ओर से शहर में 7731.5 लाख की लागत से मथुरादास माथुर चिकित्सालय में न्यूरो साईन्स इन्स्टीट्यूट तथा सर्वपल्ली डॉ. राधा कृष्णन आयुर्वेद विश्वविद्यालय में 500 लाख की लागत से योगा व नेचरोपैथी कॉलेज भवन निर्माण का शिलान्यास मुख्यमंत्री के हाथों प्रस्तावित है। नवीन योग एवं प्राकृतिक चिकित्सालय के लिए महाविद्यालय एवं चिकित्सालय भवन निर्माण का यह कार्य आगामी 15 जनवरी 2024 को पूर्ण होना है।

मुख्यमंत्री द्वारा राजस्थान राज्य सडक़ विकास एवं निर्माण निगम लि. (आरएसआरडीसी) के दो कार्यों का लोकार्पण प्रस्तावित है। इनमें मथुरादास माथुर चिकित्सालय में 1700 लाख की लागत से मल्टीस्टोरी आईसीयू वार्ड का निर्माण तथा  2470 लाख की लागत से पावटा जिला अस्पताल के भवन का विस्तार कार्य शामिल है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हाथों 9 कार्यों का लोकार्पण तथा 23 कार्यों का शिलान्यास रविवार को प्रस्तावित है।

ये भी पढ़ें- शहर के मंदिरों में गूंजे भोलेनाथ के जयकारे

मथुरादास माथुर चिकित्सालय में मल्टीस्टोरी आईसीयू वार्ड का निर्माण कार्य 

इनमें आरएसआरडीसी (राजस्थान राज्य सडक़ विकास एवं निर्माण निगम) द्वारा 17 करोड़ की लागत मथुरादास माथुर चिकित्सालय में मल्टीस्टोरी आईसीयू वार्ड का निर्माण कार्य और 24.70 करोड़  की लागत से पावटा जिला अस्पताल के भवन का विस्तार कार्य,जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा 7.84 करोड़ की लागत से नया तालाब सौन्दर्यीकरण एवं पार्क निर्माण कार्य, 318.15 लाख की लागत से धवा से फिंच तक डामर सडक़ निर्माण कार्य, 30.80 लाख की लागत से मंडोर गार्डन में टॉय ट्रेन संचालन का कार्य, 1911.88 लाख की लागत से जोधपुर विकास प्राधिकरण परिसर में नवीन कार्यालय भवन का निर्माण कार्य,राजस्थान राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा 1 करोड़ की लागत से पशु चिकित्सालय रातानाड़ा के विभिन्न जर्जर भवनों के मरम्मत कार्य और जोधपुर डिस्कॉम द्वारा 39.76 लाख की लागत से सहायक अभियंता (ए-6) डिस्कॉम कार्यालय (डिगाडी), जोधपुर के भवन निर्माण का लोकार्पण प्रस्तावित है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews