the-atmosphere-deteriorated-after-the-girl-was-molested-in-the-rally

रैली में लड़की से हुई छेड़छाड़ के बाद बिगड़ा माहौल

पशु क्रूरता रैली

  • सबइंस्पेक्टर के सिर पर लगा हेलमेट
  • राजकार्य में बाधा सहित दो प्रकरण दर्ज
  • 11 लोग शांति भंग में गिरफ्तार

जोधपुर,शहर में रविवार को डॉक्टर रजनीश गाला द्वारा कुत्ते को अपनी चलती कार से घसीटने के विरोध में सोमवार को पशु प्रेमियों की तरफ से रैली निकाली गई। रैली के बाद पशु प्रेमियों ने डॉक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन भी दिया। मगर रैली छंटने के समय ही एक खुरापाती युवक ने रैली में युवती से छेड़छाड़ कर डाली। जिससे माहौल बिगड़ गया और जोरदार विरोध प्रदर्शन हुआ।

युवक के साथ रैली में आए लोगों ने मारपीट करनी शुरू कर दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर छेड़छाड़ करने वाले युवक को गाड़ी में डाल दिया। गाडी की खिड़की के पास में ट्राफिक निरीक्षक गोविंद व्यास खड़े थे। तब किसी ने हेलमेट को हवा में उछाल दिया जिससे उनके सिर पर चोट लगी। साथ ही धक्कामुक्की में उनके पैरों पर भी चोट लगी। बिगड़े माहौल के बीच पुलिस ने छेड़छाड़ करने वाले युवक सहित वहां रैली मेें आए दस अन्य लोगों को शांति भंग में गिरफ्तार किया। युवती ने अपने साथ हुई छेड़छाड़ की रिपोर्ट युवक के खिलाफ दी। ट्राफिर निरीक्षक गोविंद व्यास की तरफ से राजकार्य में बाधा डाले जाने का प्रकरण दर्ज करवाया गया।

शास्त्रीनगर थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार की शाम को पशु प्रेमियों की तरफ से पशु क्रूरता को लेकर रैली निकाली। यह रैली थाने के सामने से रवाना होकर शास्त्री सर्किल होते हुए बाद में मेडिकल कॉलेज प्राचार्य के घर तक आई। रैली की अगवानी शंकरनगर निवासी कुलदीप खत्री पुत्र अर्जुनदास खत्री की तरफ से की जा रही थी। रैली में शामिल पशु प्रेमी डॉक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर प्राचार्य के घर के बाहर प्रदर्शन करने लगे। बाद में रैली में शामिल लोगों ने एक ज्ञापन भी डॉक्टर के खिलाफ प्रिंसीपल को दिया। थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि रैली छंटने लगी तब एक युवक नागौर जिले के मूंडवा निवासी अर्जुन चौधरी ने रैली में युवती से छेड़छाड़ कर ली। इस पर युवती ने विरोध जताया। जिससे माहौल गर्मा गया। युवक से रैली मेें आए लोग मारपीट भी करने लगे। पुलिस ने स्थिति को संभालते हुए अर्जुन चौधरी को गाड़ी में बैठा दिया। उसे गाड़ी में बैठाए जाने के समय यातायात पुलिस निरीक्षक गोविंद व्यास गाड़ी की खिड़की के पास में खड़े हो गए। रैली में आए लोग आरोपी को बाहर निकालने पर अड़ गए और पुलिस से धक्कामुक्की करने लगे।

थानाधिकारी ने बताया कि किसी ने हेलमेट हवा में उछाल दिया जिससे निरीक्षक व्यास को वह लग गया। पुलिस से धक्कामुक्की और पुलिस को कार्रवाई करते रोकने पर राजकार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज किया है। युवती ने भी आरोपी युवक के खिलाफ छेड़छाड़ में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने आरोपी अर्जुन चौधरी सहित दस अन्य को शांति भंग में गिरफ्तार किया है।

यह है मामला 

रविवार को डॉक्टर रजनीश गाला द्वारा अपनी चलती कार से एक श्वान को घसीट कर ले जाया गया था। जिसका वीडियो वायरल हुआ और डॉक्टर के खिलाफ पशु प्रेमी पुकार एनिमल की अपर्णा बिस्सा की तरफ से केस दर्ज कराया गया था। इस बात को लेकर आज शहर में पशु प्रेमियों की तरफ से रैली का आयोजन किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews