आरटीआई पर हमले के आरोपी नहीं लगे हाथ, आरटीआई ने दो दिन बाद तोड़ा अनशन

आरटीआई पर हमले के आरोपी नहीं लगे हाथ, आरटीआई ने दो दिन बाद तोड़ा अनशन

जोधपुर, संभाग के बाड़मेर के आरटीआई एक्टिविस्ट अमराराम ने रविवार को अपने पिता के कहने पर अनशन तोड़ दिया है। अमराराम पिछले दो दिनों से अनशन पर थे। वे स्वयं पर हुए हमले के दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग को लेकर अनशन पर थे। जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती अमराराम का कहना है कि 10 दिन से अधिक समय होने के बाद भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए। अमराराम की तबीयत सही नहीं होन पर आज उनके पिता कृपाराम जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया। पिता ने सरकार से मांग की कि दोषियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द करें।

आरटीआई पर हमले के आरोपी नहीं लगे हाथ, आरटीआई ने दो दिन बाद तोड़ा अनशन

सनद रहे कि राजस्थान के बहुचर्चित आरटीआई कार्यकर्ता अमराराम के हाथ व दो पैर तोड़क़र कीलें ठोंकने वाले सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने के कारण दो दिन पहले भूख हड़ताल शुरू कर दी थी। दरअसल, बाड़मेर जिले के गिड़ा जसोड़ों की बेरी गांव निवासी आरटीआई कार्यकर्ता अमराराम का अपहरण कर बेरहमी से मारपीट की गई थी।

शराब बेचने की शिकायत पर बेरहमी से मारपीट

आरटीआई कार्यकर्ता ने आरटीआई से ग्राम पंचायत में व्याप्त भ्रष्टाचार और अवैध शराब बेचने की शिकायत का बदला लेने के लिए मारपीट की गई थी। अमराराम के दोनों पैरों व एक हाथ तोड़ऩे के साथ पैरों में हथौड़े से लोहे की कीलें ठोंक दी गईं थी। बर्बरता पूर्वक मारपीट की गई थी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सीएम ने मामले की जांच सीआईडी सीबी को बीते सप्ताह दे दी थी। तब से सीआईडी जांच कर रही है।

आरटीआई पर हमले के आरोपी नहीं लगे हाथ, आरटीआई ने दो दिन बाद तोड़ा अनशन

शुक्रवार से थे अनशन पर

मथुरादास माथुर अस्पताल मे भर्ती अमराराम ने 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था कि साजिशकर्ता और बाहर घूम रहे आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी, लेकिन गिरफ्तारी नहीं होने पर शुक्रवार रात को आठ बजे भूख हड़ताल शुरू कर दी थी। अमराराम ने बाड़मेर एसपी को पत्र भेजकर बताया कि उसके ऊपर हमला करने वाले मुख्य साजिशकर्ता को गिरफ्तार नहीं किया है। इस वजह से शुक्रवार रात को 8 बजे से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

बाड़मेर एसपी को यह लिखा पत्र में

पुलिस मुख्य साजिशकर्ता नगाराम, मानाराम, बांकाराम व अन्य को तत्काल गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई करें। पत्र में लिखा है कि दायां हाथ व अंगूठा फैक्चर होने की वजह से वह हस्ताक्षर नहीं कर सकता है, इसलिए वह बायां अंगूठा लगा हस्ताक्षर कर रहा है। मिली जानकारी के अनुसार सीआईडी सीबी ने 3 संदिग्ध लोगों से पचपदरा थाने में लंबी पूछताछ की थी। दो लोगों के मोबाइल को भी जब्त किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts