जोधपुर, फिल्म अभिनेता सोनू सूद की सहायता के हाथ श्रीगंगानगर के बाद अब जोधपुर तक पहुंच गए हैं। वेे जोधपुर एम्स में भर्ती ब्लैक फंगस के एक मरीज के लिए फरिश्ता बनकर सामने आए हैं। उन्होंने ब्लैक फंगस के इलाज में काम आने वाले दस लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन भेजे हैं।

जोधपुर में सोनू सूद की टीम से जुड़े हितेश जैन दिल्ली से करीब साढ़े आठ घंटे में सड़क़ मार्ग से ये इंजेक्शन लेकर जोधपुर पहुंचे और मरीज के परिजनों को सौंपे। एम्स में इन इंजेक्शनों के अभाव में मरीजों का इलाज अटका हुआ है। सभी से कहा जा रहा है कि इंजेक्शन आने पर ही इलाज शुरू किया जा सकेगा।

Sonu Sood sent Jodhpur injection on the tweet of a young man admitted in AIIMS

दरअसल जोधपुर के कमलकिशोर सिंघल का इन दिनों एम्स में इलाज चल रहा है। ब्लैक फंगस के इलाज के लिए अति आवश्यक माने जाने वाले इंजेक्शन पूरे राजस्थान में नहीं मिल रहे है। ऐसे में सिंघल ने ट्वीट कर सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई। सोनू सूद ने उन्हें बिलकुल भी निराश नहीं किया और कल रात मुंबई से दिल्ली के लिए दस इंजेक्शन रवाना कर दिए। इससे पूर्व सोनू ने जोधपुर में उनकी टीम के रूप में कार्य करने वाले हितेश जैन को सूचित कर दिया और उनसे दिल्ली पहुंचने को कहा।

Sonu Sood sent Jodhpur injection on the tweet of a young man admitted in AIIMS

हितेश जैन अपने साथी राजवीर सिंह के साथ तुरंत कार से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। जैन ने बताया कि कल रात डेढ़ बजे फ्लाइट दिल्ली पहुंची। दवा का पार्सल हमें साढ़े तीन बजे तक मिल पाया। इसके बाद जोधपुर वापसी का सफर शुरू किया। करीब साढ़े आठ घंटे में हम यहां पहुंच गए और सिंघल के परिजनों को एम्स में यह इंजेक्शन सौंप दिए। इंजेक्शन पहुंचने के साथ ही सिंघल का अब एम्स में ब्लैक फंगस का इलाज शुरू हो जाएगा।

हितेष जैन और उनकी संस्था से जुड़े लोग सड़क़ पर मुस्तैद पुलिसकर्मी, चिकित्सालयों में कार्यरत चिकित्सा कर्मियों, मरीजों के परिजनों सहित जोधपुर में कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स को पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाने का कार्य पिछले लम्बे समय से कर रहे हैं। जैन जोधपुर में कोविड पीड़ित मरीजों को पल्स ऑक्सीमीटर और लंग्स एक्सरसाइज मशीने नि:शुल्क उपल्बध करवा रहे हैं। अब तक उन्होंने 500 पल्स ऑक्सीमीटर, 500 लंग्स एक्सरसाइज मशीने और दो हजार आयुर्वेदिक काढ़े की बोतलें कोरोना फ्रंट वॉरियर्स को बांट चुके हैं और यह कार्य लगातार जारी है।