मतगणना कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण सम्पन्न

मतगणना कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण सम्पन्न

  • विधानसभा आम चुनाव—2023
  • सावधानी पूर्वक अपने कर्तव्यों का पालन करने के दिये निर्देश

जोधपुर,मतगणना कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण सम्पन्न।विधानसभा आम चुनाव-2023 के अन्तर्गत मतगणना कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण शनिवार को डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में संपन्न हुआ। प्रशिक्षण में मतगणना सुपरवाइजर,सहायक एवं माइक्रो आब्जर्वर उपस्थित थे।राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ही जिला निर्वाचन कार्यालय की कार्मिक शाखा द्वारा मतगणना दलों का गठन कर उनका द्वितीय प्रशिक्षण रखा गया। इस प्रशिक्षण में मतगणना दलों को सीयू से रिजल्ट कैसे प्राप्त करना है इसका विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया और पोस्टल बैलट(होमवोटिंग) तथा इटीपीबीएस के मत पत्रों की गणना के संबंध में जिले के मास्टर ट्रेनरों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त मतगणना पर्यवेक्षक और माइक्रो आब्जर्वर सेल की प्रभारी प्रियंका बिश्नोई भी उपस्थित थी और प्रशिक्षण शाखा के सहायक प्रभारी और एडीएम ग्रामीण ओमप्रकाश मेहरा ने प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित किया एवं राज्य निर्वाचन आयोग के नवीनतम निर्देशों से प्रशिक्षणार्थियों को अवगत करवाया।

यह भी पढ़ें – क्या बाइक चोरी की थी? संदिग्ध बाइक के साथ युवक को पकड़ा

मेहरा ने प्रशिक्षणार्थियों को बताया कि मतगणना किसी भी निर्वाचन का अंतिम व महत्वपूर्ण कार्य होता है तथा इसमें सावधानी पूर्वक अपने कर्तव्यों का पालन करें। प्रशिक्षण में सैद्धांतिक और ईवीएम मशीनों का प्रशिक्षण भी दिया गया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts