Rs 30 lakh recommendation from MP Fund for Bavdi Community Health Center
    • कोरोना मरीजों के लिए 35 बैड की आपूर्ति
  • 70 सिलेण्डर भरने की क्षमता वाला ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट होगा स्थापित
  • पीएम किसान सम्मान निधि क़िस्त जारी करने प्रधानमंत्री,कृषि मंत्री का जताया आभार

पाली सांसद और पूर्व केन्द्रीय राज्य पीपी चौधरी ने भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गंभीर कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की  सुलभता के लिए बावड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आक्सीजन जनरेटर  प्लांट लगाने के लिए सांसद निधि  कोष से 30 लाख  स्वीकृत किए हैं।सांसद चौधरी ने बताया कि वैश्विक  महामारी कोरोना संक्रमण के विकट दौर में ऑक्सीजन की सबसे ज्यादा आवश्यकता होती है।

ऑक्सीजन की कमी के कारण किसीभी मरीज को परेशानी नहीं हो,किसी को अपनी जान ना गंवाने पड़े इसके लिए सीएचसी बावड़ी परिसर में हवा से ऑक्सीजन बनाने वाले जेनरेशन  प्लांट के लिए 30 लाख रूपये की  अनुषंसा की है।

ज्ञात रहे कि सांसद  चौधरी द्वारा 10 मई को भोपालगढ़ तथा औसियां विधानसभाओं के सघन दौरे पर बावड़ी राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बावड़ी का भी दौरा  किया था, इस दौरान बावड़ी तथा  धन्नारी के भाजपा मण्डल अध्यक्षों,  मण्डल पदाधिकारियों, भाजपा  कार्यकर्ताओं के साथ ही आमजन एवं अस्पताल प्रशसन ने यहां पर  ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने की पुरजोर मांग करते हुए बताया कि इसअस्पताल में भोपालगढ़ व औसियां  दोनों ही विधानसभाओं के सैकड़ों  गांवों के मरीज यहां पर पहुंचते हैं।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित होने के  कारण यहां मरीज आसानी से पहुंच सकता है, अतः इस अस्पताल में  ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित किया जाता है, तो आस-पास के  सैंकड़ों गांवों के मरीजों को इसका  फायदा मिलेगा, जिस पर सांसद ने  संज्ञान लेते हुए उसी समय कहा था कि यदि राजस्थान सरकार यहां पर  उक्त प्लांट नहीं लगाती है तो मैं इस  बावड़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की मांग को पूरा करूंगा, जिस पर स्थानीय कार्यकर्ताओं तथा आमजन ने सांसद का आभार जताया।

सांसद ने बताया कि राजस्थान  सरकार तथा स्थानीय प्रशासन से पूरे मामले की पड़ताल करने के बाद मालूम चला कि बावड़ी सामुदायिक  स्वास्थ्य केन्द्र के लिए राजस्थान  सरकार द्वारा ऑक्सीजन जनरेशन  प्लांट स्थापित करने का कोई प्रस्ताव तैयार नहीं किया गया है।

सांसद  चौधरी ने आज 30 लाख रूपयों की  लागत वाले उच्च गुणवता युक्त 24  घंटे में 35 बैड की आपूर्ति 70  सिलेण्डर भरने की क्षमता वाले  ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की बावड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्थापना की अनुशंसा की।

विदित है कि  सांसद चौधरी ने हाल ही में पाली  संसदीय क्षेत्र के समस्त पीएचसी और सीएचसी केन्द्रों पर कोरोना मरीजों के लिए 100 डबल माउथ ऑक्सीजन कॉन्स्ट्रेक्टर और 6 आईसीयू बेड के लिए 1 करोड़ 60 लाख और  एमजीएम अस्पताल जोधपुर में  आवश्यक चिकित्सकीय उपकरणों के लिए 11 लाख रूपए स्वीकृत किए  गए।

सांसद ने चौधरी ने आमजन से  अपील करते हुए कहा कि कोरोना कीदूसरी लहर अधिक घातक है। वर्तमान में संक्रमण अधिक तेज गति से फैल  रहा है। इसके मद्देनजर कोई भी व्यक्ति बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलें। जरूरी होने पर बाहर  निकलने से पहले मास्क जरूर लगाएं और कोविड प्रोटोकॉल की पालना  करें।

प्रधानमंत्री मोदी एवं केन्द्रीय कृषि  मंत्री का जताया आभार

मोदी सरकार द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि के तहत केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के खाते में 8वीं किस्त के रूप में 2,000 रु. राशि प्रति  किसान स्थानान्तरित करने पर पाली सांसद पीपी चौधरी ने प्रधानमंत्री मोदी व केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह  तोमर का संसदीय क्षेत्र के किसानों की ओर से आभार व्यक्त किया।
उन्होंने आज किसानों और किसान संगठनों से वर्चुअल संवाद स्थापित किया जिसमें उन्होंने कहा कि देश के किसानों को मजबूत करने की दिशा में मोदी सरकार अनेक किसान हितकारी योजनाएं चला रही है।