लुटेरे पहुंचे सलाखों के पीछे,मुख्य आरोपी नहीं लगा हाथ

लुटेरे पहुंचे सलाखों के पीछे,मुख्य आरोपी नहीं लगा हाथ

  • 9.75 लाख लूट का मामला
  • सरगर्मी से तलाश
  • राजू ठेहट गैंग का सदस्य रामनिवास है मुख्य आरोपी

जोधपुर,लुटेरे पहुंचे सलाखों के पीछे, मुख्य आरोपी नहीं लगा हाथ। शहर के जेडीए सर्किल रेलवे अस्पताल के पास सोमवार को फ्रेश एण्ड ग्रीन कंपनी के एकांउटेंट से हुई 9.75 लाख की लूट के प्रकरण में गिरफ्तार पांच लोगों को पुलिस ने आज कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश जारी किए गए। इस लूट काण्ड में फरार मुख्य मुल्जिम अभी हाथ नहीं लगा है। जो राजू ठेहट गैंग का सदस्य है। उसकी शह पर यह वारदात की गई। पुलिस इसकी तलाश में है और टीमों को लगाया गया है। पुलिस ने मामले में अब तक 3.20 लाख रुपए बरामद किए हैं। शेष रुपए आरोपी ले गए जिन्हें बराबरी का हिस्सा बांटना तय किया गया था।

यह भी पढ़ें – अलग अलग स्थानों से बाइक चोरी

सनद रहे कि इस कांड को खोलने के लिए पुलिस की पांच टीमों का गठन यिा गया था। चूंकि आरोपी नामजद नहीं थे और अज्ञात थे,जिस गाड़ी से आए वह भी बिना नंबरी थी। इस पर पुलिस ने फ्रेश एण्ड ग्रीन कंपनी के सीसीटीवी फुटेजों को जांचा तो वहां काम करने वाले एक कर्मचारी अर्जुन प्रजापत की गतिविधि संदिग्ध लगी। इस पर उससे पूछताछ की तो पता लगा कि इसमें मुकेश मेघवाल शामिल है जो यहां पर पूर्व में काम करता था और चोरी के आरोप में नौकरी से निकाल दिया गया था। फिर दोनों ने मिलकर लूट की इस वारदात को अंजाम देने के लिए साजिश रची। मुकेश मेघवाल अपने मालिक से बदला भी लेना चाहता था इसलिए वारदात को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें – रुपए भेजने का झांसा देकर ओटीपी नंबर भेजे,खाते से शातिर ने उड़ाए 1.92 लाख

डीसीपी डॉ. दुहन ने बताया कि बाद में मुकेश मेघवाल ने अपने परिचित दोस्त हरचंद को साथ लिया। हरचंद ने अपने भाई रामनिवास को साथ लिया। रामनिवास राजू ठेहट गैंग के संपर्क में रहा है। तब रामनिवास ने अपने दो दोस्तों भागीरथ एवं भैराराम को साथ लेकर वारदात को अंजाम देने में सफल रहे। वक्त घटना रामनिवास, भागीरथ एवं भैराराम बोलेरो में सवार होकर आए फिर फ्रेश एण्ड ग्रीन कंपनी कर्मचारी की बाइक को टक्कर मारी। रामनिवास गाड़ी से उतरा और हमला कर बैग लूट कर ले गया।

यह भी पढ़ें – पीएम स्वनिधि ऋण योजना से लाभान्वित होकर खिले लाभार्थियों के चेहरे

गिरफ्तार आरोपी पहुंचे जेल में 
बागरा जालोर निवासी अर्जुन प्रजापत पुत्र उकाराम,खेड़ापा के बुड़ियों की बासनी लवेरा हाल श्रीराम अस्पताल के सामने बनाड़ में किराए पर रहने वाले मुकेश मेघवाल पुत्र बाबूराम, मेघवालों का बास बुचेटी खेडुापा निवासी हरचंदमेघवाल पुत्र नारायण राम,बारा खुर्द खेड़ापा निवासी भागीरथ पुत्र जेठाराम सिहाग और नेतड़ा करवड़ के भैराराम पुत्र मोहन राम जाट को गिरफ्तार किया गया था। आज इन्हें कोर्ट के आदेश पर जेल भिजवा दिया गया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इंस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts