आज से रोडवेज बसों का संचालन बंद

जोधपुर, रोडवेज बसों का लॉकडाउन के दौरान संचालन बंद रहेगा। इसके साथ ही मोक्ष कलश योजना के तहत हरिद्धार जाने वाले यात्रियों के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा जारी रहेगी। इन्हें बस स्टैंड आकर टिकट लेने की जरुरत नहीं रहेगी। राजस्थान रोडवेज प्रबंधन ने राज्य सरकार के लॉकडाउन अवधि 10 से 24 मई तक रोडवेज बसों का संचालन बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। कार्यकारी निदेशक यातायात लोकेश कुमार सहल की ओर से जारी आदेशों के अनुसार लॉकडाउन अवधि में सभी अधिकारियों, मुख्य प्रबंधक व इकाई प्रभारियों को मुख्यालय पर उपस्थित रहने, मोबाइल व वाट्सएप पर सम्पर्क में रहने को कहा गया है।

आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन अवधि में जिला कलक्टर या स्थानीय प्रशासन की ओर से वाहनों की मांग किए जाने पर बसें उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके लिए नियमानुसार चालक-परिचालकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। मोक्ष कलश योजना के तहत हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को टिकट बुकिंग के लिए बस स्टेण्ड आने की जरुरत नहीं है। वे अपने मोबाइल या ई-मित्र से ऑनलाइन टिकट बुकिंग कर सकेंगे।

मोक्ष कलश के तहत बस स्टैंड से टिकटों की बुकिंग फिलहाल बंद कर दी गई है। हरिद्वार के लिए बसों के संचालन के आदेश मुख्यालय से जारी होंगे। फिलहाल ऑनलाइन टिकट बुकिंग जारी है। जोधपुर रोडवेज डिपो के प्रबंधक (यातायात) मुकन सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान रोडवेज बसों का नियमित संचालन पूर्ण रूप से बंद रहेगा। जिला प्रशासन की मांग पर जरुरत के अनुसार बसें उपलब्ध करवाई जाएगी।

ये भी पढ़े :- फलोदी चिकित्सालय में शेखावत लगवाएंगे एडवांस सीटी स्कैन मशीन

Similar Posts