मतगणना पूर्व आवश्यक तैयारियों के लिए समीक्षा बैठक

मतगणना पूर्व आवश्यक तैयारियों के लिए समीक्षा बैठक

  • विधानसभा आम चुनाव-2023
  • सभी प्रबन्धों को बेहतर बनाते हुए मतगणना कार्य सम्पन्न कराने के दिशानिर्देश

जोधपुर,मतगणना पूर्व आवश्यक तैयारियों के लिए समीक्षा बैठक। विधानसभा आम चुनाव-2023 के अंतर्गत आगामी 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना संबंधी पूर्व तैयारियों की समीक्षा के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी (जिला कलक्टर) हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में बुधवार को उनके कक्ष में बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी (जिला कलक्टर) ने 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना की पूर्व तैयारियों से संबंधित तमाम बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की व इनसे संबधित प्रबन्धों की रूपरेखा तथा तैयारियों की समीक्षा की।उन्होंने मतगणना को पारदर्शी तरीके से पूर्ण करवाने, निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अक्षरशः पालना करने,मतगणना स्थल पर व्यापक सुरक्षा व सभी व्यवस्थाओं को सुचारू एवं बेहतर ढंग से सुनिश्चित करने आदि के लिए हर स्तर पर गंभीरता से दायित्व निर्वहन करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें – दिनदहाड़े मकान से लाखों के जेवरात नगदी चुराने का आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने मतगणना स्थल में मीडिया, काउन्टिंग स्टॉफ,राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों आदि के प्रवेश, बैठने की व्यवस्था तथा मतगणना स्थल पर वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था के संबंध में चर्चा की। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध सुनिश्चित रहेंगे। इस संबंध में निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार मतगणना केन्द्र पर केवल मतगणना कर्मचारी,उम्मीदवार तथा उनके अनुमति प्राप्त मतगणना प्रतिनिधि एवं निर्वाचन आयोग तथा निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी पास धारक मीडियाकर्मी ही प्रवेश पा सकेंगे।बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकरी अभिषेक सुराणा, जेडीए आयुक्त देवेन्द्र कुमार,उप जिला निर्वाचन अधिकारी जयनारायण मीणा सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts