राजस्थान हाईकोर्ट को मिले छह नए न्यायाधीश

राजस्थान हाईकोर्ट को मिले छह नए न्यायाधीश

पद व गोपनीयता की दिलाई शपथ

जोधपुर, राजस्थान उच्च न्यायालय को सोमवार सुबह छह नए न्यायाधीश मिल गए। इनमें से पांच नव नियुक्त हैं, जबकि एक अन्य हाईकोर्ट से स्थानान्तरित होकर आए हैं। हाईकोर्ट के नव नियुक्त मुख्य न्यायाधीश अकील कुरैशी ने पांच न्यायाधीशों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। जोधपुर स्थित राजस्थान हाईकोर्ट की मुख्य पीठ में आयोजित इस समारोह में बड़ी संख्या में न्यायाधीश और वकील मौजूद थे।

राजस्थान हाईकोर्ट को मिले छह नए न्यायाधीश

मुख्य न्यायाधीश ने आज अधिवक्ता कोटे से फरजन्द अली, सुदेश बंसल,अनूप कुमार ढंड और ज्यूडिशियल ऑफिसर कोटे से विनोद कुमार भरवानी और मदन गोपाल व्यास को शपथ दिलाई। इन पांच नए न्यायाधीशों के साथ ही छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय से स्थानान्तरित होकर आए न्यायाधीश एमएम श्रीवास्तव को राजस्थान उच्च न्यायालय में शपथ दिलाई गई। दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने एक अन्य अधिसूचना जारी कर राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा का पटना हाईकोर्ट में तबादला किया है। उनके स्थान पर न्यायाधीश एमएम श्रीवास्तव का यहां स्थानान्तरण किया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts