डीएपी खाद का संकट दूर कर आपूर्ति करने के लिए मोदी सरकार प्रयासरत- तोमर

जोधपुर, केंद्रीय कृषिमंत्री नरेंद्रसिंह तोमर ने कहा कि डीएपी खाद की आपूर्ति का संकट जल्द दूर किया जाएगा। इसके लिए मोदी सरकार प्रयासरत है। राज्यों को जल्द ही खाद की आपूॢत बहाल की जाएगी। वे आज जोधपुर प्रवास पर आने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए। इससे पहले वे केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की माताजी के निधन पर शोक संवेदना प्रकट करने उनके निवास पर गए थे। केंद्रीय मंत्री तोमर ने डीएपी खाद को लेकर कहा कि जल्द ही संकट दूर हो जाएगा। इसके लिए उन्होंने आश्वासन भी दिया। कहा मोदी सरकार इससे निपटने के लिए प्रयासरत है।

डीएपी खाद का संकट दूर कर आपूर्ति करने के लिए मोदी सरकार प्रयासरत- तोमर

किसानों को खाद पर मिलने वाली सब्सिडी भी केंद्र ने बढ़ा दी है इससे किसानों को फायदा मिलेगा। डीएपी खाद की कमी के चलते राज्य में खाद संकट बना हुआ है और किसानों को खाद नहीं मिल रहा है। ऐसे में तोमर ने जल्द ही खाद की आपूर्ति का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि डीएपी की एक बोरी की रेट 2400 रुपए थी, जब किसान को 1200 रुपए सब्सिडी दी जा रही थी। अब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दाम बढ़ गए है। इसके बावजूद किसानों को यह सब्सिडी 1650 रुपए दी जा रही है। इससे किसानों को फायदा मिल रहा है।

शेखावत के घर पहुंचे

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की माताजी के निधन पर संवेदना व्यक्त करने कृषि मंत्री जोधपुर आए। उन्होंने अजीत भवन स्थित शेखावत के घर पहुंच कर शेखावत की मां को श्रद्धांजलि अर्पित की। एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी व भाजपा के नेताओं ने की।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews