राजस्थान हाईकोर्ट को मिले पांच नए न्यायाधीश

राजस्थान हाईकोर्ट को मिले पांच नए न्यायाधीश

राष्ट्रपति ने किया आदेश जारी

जोधपुर, राजस्थान उच्च न्यायालय को पांच नए न्यायाधीश मिलने से अब इनकी संख्या बढक़र 27 हो गई है। सोमवार को राष्ट्रपति ने पांच नए न्यायाधीश बनाने का आदेश जारी किया है। साथ ही सर्वोच्च न्यायालय ने पांच और नए न्यायाधीश सरकार को भेजे हैं। राजस्थान हाईकोर्ट को पांच नए जज मिल गए हैं। राष्ट्र्रपति की तरफ से पांच नए जज बनाने का आदेश जारी किया गया है। इनमें से तीन वकील कोटे से और दो न्यायिक सेवा कोटे से हैं। इनमें से एक फरजंद अली जोधपुर से हैं। इन जजों के शपथ ग्रहण करने के बाद हाईकोर्ट में कल 27 जज हो जाएंगे।

ये होंगे पांच नए न्यायाधीश

सोमवार को जारी आदेश के अनुसार जोधपुर के फरजंद अली के अलावा वकील कोटे से सुदेश बंसल, अनूप कुमार के अलावा न्यायिक सेवा के अधिकारी विनोद कुमार व मदन गोपाल व्यास का नाम शामिल है। विधि मंत्रालय की तरफ से कुछ दिन पूर्व फरजंद अली के नाम की स्पैलिंग मांग ली गई थी। उससे स्पष्ट हो गया था कि उनके नाम की घोषणा शीघ्र होने वाली है। फरजंद अली अतिरिक्त महाधिवक्ता के रूप में कार्यरत हैं।

पांच नए न्यायाधीशों की सिफारिश गत दिनों की गई

सर्वोच्च कॉलेजियम ने बीते सप्ताह राजस्थान उच्च न्यायालय में पांच नए जज की नियुक्ति की सिफारिश केन्द्र सरकार से की थी। इनमें चार वकील व एक न्यायिक सेवा अधिकारी हैं। चार वकील में से दो कुलदीप माथुर व रेखा बोराणा जोधपुर से हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts