Rajasthan Digifest-2022 शुरू,उमड़ा युवाओं का हुजूम
  • राज्य के कोने-कोने से पहुंचे युवा
  • फेस्ट को लेकर युवाओं में जबरदस्त क्रेज
  • प्रवेश के लिए सुबह से ही लगी कतारें
  • शानदार व्यवस्था ने मन मोहा
  • रोजगार को लेकर युवा आशान्वित
  • सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग का आयोजन
  • डिप्लोमा,10वीं,12वीं के युवा सर्वाधिक पहुंचे फेस्ट में

Rajasthan Digifest-2022 जोधपुर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा आज से राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज केंपस जोधपुर में राजस्थान डिजी फेस्ट -2022 का आयोजन हो रहा है। इस फेस्टीबल में भाग लेने के लिए राजस्थान के कोने कोने से युवाओं का हुजुम सुबह से ही उमड़ा पड़ा है। युवाओं के चेहरे में रोजगार मेले को लेकर चमक देखी गई।(Rajasthan Digifest-2022)

ये भी पढ़ें- नौकरानी लक्ष्मी सहित दो नौकर गिरफ्तार,सात में से चार गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री की मनसा के अनुरूप जोधपुर में आज से तीन दिवसीय राजस्थान डीजीफेस्ट- 2022 का आगाज हो गया। तीन दिवसीय इसे फैसिबल में अब तक 61 हजार से अधिक युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है,अभी रजिस्ट्रेशन जारी है। ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी यहां उपलब्ध करवाई गई है।(Rajasthan Digifest-2022)

इस रोजगार मेले में 250 से अधिक कम्पनियां आई हैं जो अपने संस्थान के लिए एम्प्लाईज चुन कर ले जाएगी।सुबह 10 बजे 5 हजार युवा पहुंच चुके थे फेस्ट में।सर्वाधिक डिप्लोमाधिरी,10 वीं,12 वीं के युवा थे।(Rajasthan Digifest-2022)

ये भी पढ़ें- मांगों को लेकर जेएनवीयू नया परिसर पर छात्रों का प्रदर्शन

Rajasthan Digifest-2022 (2)

इस डीजीफेस्ट इसमें मुख्य रूप से आईटी जॉब फेयर में 250 नियोक्ताओं द्वारा आईटी क्षेत्र में विभिन्न प्रकार की नौकरियों के लिए साक्षात्कार लेकर उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान कर लाभान्वित किया जाएगा। इसके अलावा ऑफ स्कीलिंग वर्कशॉप भी होंगी। यहां स्टार्ट अप एक्सपो एवं बाजार भी है जहां 100 से अधिक स्टार्टअप्स द्वारा अपनी-अपनी तकनीकि उपलब्धियों का प्रदर्शन किया जाएगा। इसी प्रकार 40 से अधिक स्टार्ट अप्स द्वारा प्रदर्शनी एवं विक्रय सुविधा उपलब्ध रहेगी। (Rajasthan Digifest-2022)

Rajasthan Digifest-2022 (3)

इस फेस्ट में डिग्री, डिप्लोमा, आईटी आई,ग्रेजुएट,पोस्ट ग्रेजुएट, फ्रेशर्स और अनुभवी लोग आये हैं और आई टी एवं अन्य सेक्टर्स की अग्रणी कंपनियों में रोज़गार के बेहतरीन अवसर प्राप्त करेंगे। इन जॉब फेयर की विशेषता-200 से अधिक अग्रणी कम्पनियाँ, इंटरव्यू और इंटरेक्शन, ऑन द स्पॉट सलेक्शन एवं मल्टी प्रोफाइल जॉब्स आदि आकर्षण के केन्द्र हैं।(Rajasthan Digifest-2022)

इस फेस्ट का मुख्य उद्देश्य आमजन को अत्याधुनिक तकनीक से जोड़ना है। इससे प्रदेश में रोज़गार के नवीन अवसर सृजित होंगे। सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से आयोजित हो रहे इस फेस्ट में नवीनतम आईटी टेक्नोलॉजी के बारे में विशेषज्ञों द्वारा चर्चा की जाएगी। डिजिफेस्ट में 2 दिन तक तकनीकी के जानकार विभिन्न सत्रों को संबोधित भी करेंगे।(Rajasthan Digifest-2022)

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews