रेलकर्मियों ने लिया राजभाषा हिंदी में कार्य का संकल्प

रेलकर्मियों ने लिया राजभाषा हिंदी में कार्य का संकल्प

जोधपुर मंडल पर राजभाषा कार्यन्वयन समिति की बैठक संपन्न

जोधपुर,रेलकर्मियों ने लिया राजभाषा हिंदी में कार्य का संकल्प।उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल की राजभाषा कार्यान्वयन समिति की गुरुवार को आयोजित बैठक में राजभाषा हिंदी के व्यापक प्रचार-प्रसार पर बल दिया गया।मंडल रेल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सदस्यों ने अपना कामकाज राजभाषा हिंदी में करने का संकल्प दोहराया।

यह भी पढ़ें – दस दिन पूर्व मजदूरी के लिए जोधपुर आया,बाइक ने मारी टक्कर से मौत

बैठक को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक ने शाखा अधिकारियों को राजभाषा नियम व अधिनियम की गंभीरता से अनुपालना के निर्देश देते हुए अपना कामकाज राजभाषा हिंदी में करने की अपील की। इस अवसर पर राजभाषा अधिकारी शिवचरण बैरवा ने राजभाषा नियम व अधिनियम पर प्रकाश डालते हुए कार्यसूची के विभिन्न मदों की विस्तृत जानकारी दी। प्रारंभ में अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी व अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज जैन ने मंडल रेल प्रबंधक व सदस्यों का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें – सेवानिवृत तहसीलदार के घर बंद लिफाफा डाल 15 लाख मांगने वाला गिरफ्तार

अधिकारी थे उपस्थित
बैठक में वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रमेश कुमार शर्मा,वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक विक्रम सिंह सैनी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ए वासुदेवन सहित विभिन्न शाखाओं के अधिकारी व मुख्य कार्यालय अधीक्षक उपस्थित थे,जिन्होंने राजभाषा के व्यापक प्रचार-प्रसार पर सकारात्मक सुझाव दिए। अंत में अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी मनोज जैन ने धन्यवाद ज्ञापित किया जबकि बैठक का संचालन राजभाषा अधिकारी शिवचरण बैरवा ने किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts