railway-recruitment-race-completed-eight-thousand-candidates-were-successful

रेलवे भर्ती दौड़ सम्पन्न,आठ हजार अभ्यर्थी हुए सफल

रेलवे भर्ती दौड़ सम्पन्न,आठ हजार अभ्यर्थी हुए सफल

दस्तावेजों की जांच के बाद बनेगी वरीयता सूची

जोधपुर,न्यू रेलवे स्टेडियम पर आयोजित रेलवे भर्ती दौड़ शनिवार को सम्पन्न हो गई। छह दिनों तक चली दौड़ में आठ हजार से भी अधिक अभ्यर्थियों ने क्वालीफाई किया।

डीआरएम गीतिका पांडेय ने बताया कि उत्तर-पश्चिम रेलवे जोन पर लेवल-1 की विभिन्न कोटियों में लगभग पांच हजार रिक्तियां भरने के लिए ऑनलाइन परीक्षा के 14 हजार 242 सफल महिला व पुरुष अभ्यर्थियों को यहां शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया गया था जो 16 से 21 जनवरी तक आयोजित की गई।

उन्होंने बताया कि शारीरिक दक्षता परीक्षा के तहत अभ्यर्थियों को वजन लेकर तथा बिना वजन के दौड़ निर्धारित अवधि में पूरा करने का टास्क दिया गया था । उन्होंने कहा कि यह गर्व का विषय है कि जोधपुर मंडल ने पूर्ण पारदर्शिता के साथ व्यवस्थित ढंग से परीक्षा दौड़ सम्पन्न करवाई। डीआरएम ने शनिवार को भी स्टेडियम पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और महिला अभ्यर्थियों से बातचीत की और उनके अनुभव सुने।

ये भी पढ़ें- अमरावती सांसद नवनीत राणा जोधपुर में, विदेश मंत्रालय कमेटी में हिस्सा लेने आई

वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी आर के शर्मा ने बताया कि दौड़ के दौरान 12 हजार 216 अभ्यर्थी दी गई निर्धारित तिथियों पर स्टेडियम पहुंचे जिनमें से 8 हजार 129 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए। कुल 2026 अभ्यर्थी परीक्षा के लिए उपस्थित नही हो पाए। उन्होंने बताया कि अब इन सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच के बाद मेरिट तैयार की जाएगी तत्पश्चात वरीयता के आधार पर पांच हजार पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

आरआरसी,जयपुर के चैयरमेन दिनेश कौल,आरआरसी के सहायक कार्मिक अधिकारी अजय निगम,मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ ए वासुदेवन,सहायक कार्मिक अधिकारी जीएम मौर्य,सहायक मंडल चिकित्सा अधिकारी डॉ मयंक वर्मा,सहायक मंडल वित्त प्रबंधक मनमोहन निगम सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारी आयोजन के पूरे समय तक दौड़ करवाने से लेकर परिणाम घोषित होने तक व्यवस्थाओं में प्रतिदिन जुटे रहे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts