problems-in-the-loading-area-will-be-overcome-by-priority-pandey

लदान क्षेत्र में आने वाली समस्याएं प्राथमिकता से दूर होगी-पांडेय

लदान क्षेत्र में आने वाली समस्याएं प्राथमिकता से दूर होगी-पांडेय

  • मरुधरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के साथ रेलवे की पहली बैठक
  • व्यापारियों को दी नई नीतियों की जानकारी
  • डीआरएम ने सुनी व्यापारियों की समस्याएं

जोधपुर,उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल पर शुक्रवार को रेलवे ने व्यापारियों के साथ आयोजित बैठक में माल यातायात को बढ़ावा देने से संबंधित नई नीतियों से अवगत कराया।मरुधरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सभागार में एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील परिहार की अध्यक्षता में रेलवे के साथ आयोजित पहली बैठक में मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने उद्यमियों को रेलवे के माध्यम से अधिकाधिक माल लदान करने का सुझाव दिया। उन्होंने बताया कि रेलवे सुरक्षित माल लदान और समय पर आपूर्ति करने वाला यातायात का सुगम साधन है।

ये भी पढ़ें- मजदूर को गाड़ी देखभाल करने छोड़ा,सीट के नीचे से 2.16 लाख ले उड़ा

इस अवसर पर उन्होंने रेलवे से माल लदान को बढ़ावा देने के लिए लागू प्रधानमंत्री के गति शक्ति विजन, स्टार्टअप और नई नीतियों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जोधपुर मंडल में वर्तमान में 7.27 मिलियन टन यातायात का लदान किया जा रहा है जिसे 2027 तक 25 मिलियन टन तक बढ़ाने की योजना है और इसे देखते हुए व्यापारियों को अधिकाधिक माल लदान के लिए आगे आना चाहिए।

बैठक में एसोसिएशन ने रेलवे से माल लदान में रियायत देने की मांग की और टेक्सटाइल संबंधी लदान के क्षेत्र में आने वाली विभिन्न समस्याओं से डीआरएम को अवगत कराया जिस पर पांडेय ने तत्परता से सभी समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिलाया।

इस अवसर पर मंडल वाणिज्य प्रबंधक विकास खेड़ा ने रेलवे की वाणिज्यिक योजनाओं पर विस्तृत प्रकाश डाला। बैठक में अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज जैन, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजीत मीणा व एसोसिएशन के पदाधिकारी और व्यापारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts