Police strict on weekend curfew, challan cut

जोधपुर, लॉकडाउन की सख्ती का असर अब शहर में नजर आने लगा है। पिछले कुछ दिनों से जहां नए संक्रमित कम आ रहे है वहीं शहर वासियों को भी लॉकडाउन की आदत हो रही है। शहरवासी अब खुद बिना काम घर से नहीं निकल रहे हैं। इससे भी शहर में अब पुलिस को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ रही है। हालांकि जो शरारती तत्व बिना कारण घरों से बाहर निकल रहे हैं उन पर पुलिस सख्ती कर रही है। उनके चालान काटकर वाहनों को सीज किया जा रहा है। इससे पुलिस को भी राजस्व मिल रहा है। लॉकडाउन के साथ शनिवार को वीकेंड कर्फ्यू भी लागू रहा। वीकेंड कर्फ्यू सोमवार सुबह पांच बजे तक रहेगा।

Police strict on weekend curfew, challan cut

राज्य सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर से लगातार बढ़ रहे संक्रमण पर शिकंजा कसने के लिए लॉकडाउन के तहत ही शनिवार व रविवार का वीकेंड कर्फ्यू लागू कर रखा है। आज वीकेंड कर्फ्यू के दिन शनिवार का सार्वजनिक अवकाश होने का असर जोधपुर शहर में साफ नजर आया। वीकेंड कर्फ्यू और शनिवार के सार्वजनिक अवकाश होने के कारण आज अन्य दिनों की अपेक्षा सड़क़ों पर वाहनों की आवाजाही कम रही।

ये भी पढ़े – शेखावत ने लूणी क्षेत्र के केंद्रों पर परखीं स्वास्थ्य सुविधाएं

दोपहर बारह बजे के बाद प्रमुख सड़क़ें व बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। सड़क़ों पर बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों पर पुलिस ने सख्ती दिखाई और उनके चालान काटे। शहर में जगह-जगह चौराहों और मुख्य सड़कों पर पुलिस ने बेरिकेट्स लगाकर आने-जाने वाले वाहन चालकों को रोककर पूछताछ की और सही कारण और परिचय पत्र दिखाने पर आवागमन की छूट दी जबकि कई स्थानों पर फर्जी लोगों की पुलिस ने धरपकड़ कर चालान भी काटे। कई लोगों को क्वॉरंटीन सेंटर भी भेजा। उनकी आरटी-पीसीआर जांच करवाई गई है।