Police conduct wedding ceremony, fined one lakh

जोधपुर,महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत जोधपुर पुलिस ने नई गाइड लाइन के बाद पहली बड़ी कार्रवाई करते हुए एक शादी समारोह पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है जिले की डांगियावास थाना पुलिस ने काकेलाव गांव में देर रात एक शादी समारोह में यह कार्रवाई की जोधपुर में कोरोना पूरी तरह से बेकाबू हो चुका है संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है बड़ी संख्या में संक्रमित लोग अपनी जान गवा रहे हैं।

कोरोना संक्रमन रोकने के लिए राज्य सरकार ने महामारी रेड अलर्ट अनुशासन पखवाड़ा लागू कर रखा है। कोरोना संक्रमन को लेकर जारी नई गाइड लाइन में शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 31 निर्धारित कर दी गई है। डांगियावास थाना अधिकारी कन्हैया लाल ने बताया कि काकेलाव गांव में रामचंद्र पुत्र जगन्नाथ पालीवाल के यहां विवाह समारोह की सूचना मिली थी जिस पर वे जांच करने वहां गए तो नजारा देख चौंक गए वहां बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो भोजन कर रहे थे।

अधिकांश लोगों के चेहरे पर से मास्क नदारद था समारोह में पुलिस को मौके पर 100 से अधिक लोग मिले। जिस पर पुलिस ने नई गाइड लाइन के तहत एक लाख रुपये का चालान काटा। पुलिस के अनुसार एक लाख की राशि जमा नहीं करवाने पर महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा इसमें आरोपी की गिरफ्तारी भी की जाती है, इसमें 3 साल की सजा का प्रावधान है। जोधपुर में अभी तक अधिकांश मामलों में 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया लेकिन एक लाख का जुर्माना यह पहली बार लगाया गया है।