people-upset-due-to-low-pressure-and-irregular-drinking-water-supply-in-chaupasni-housing-board-20-e-sector

चौहाबोर्ड 20-ई सेक्टर में कम दबाव व अनियमित पेयजल सप्लाई से लोग परेशान

चौहाबोर्ड 20-ई सेक्टर में कम दबाव व अनियमित पेयजल सप्लाई से लोग परेशान

  • 1 से 1.5 का दबाव से सप्लाई
  • मंगलवार सुबह पानी दिया ही नही
  • कई बार विभाग में की गई शिकायत
  • नहरबंदी में भी इतना कम दबाव नही था

जोधपुर, बिजली पानी हर नागरिक का मूलभूत आवश्यकता ही नही अधिकार भी है। लगता है जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के पानी महकमे में यह उक्ति लागू नही होती या विभाग नकारा है। चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में पेयजल सप्लाई में भारी अनियमितता बरती जा रही है। इतनी भारी बारिश में लोग पेयजल को तरस रहे हैं यह उस कहावत को चरित्रार्थ करती है जिसमे कहा गया है “जल में मीन प्यासी” पिछले एक माह से भी अधिक समय से कम दबाव से पानी खोला जा रहा है।

सेक्टर 20 ई में मंगलवार को पानी की सप्लाई होनी थी जो नही हुई, आज भी जब पानी नही आया तो विभागीय अधिकारियों को दूरभाष में संपर्क करने पर बताया कि मंगलवार को सुबह चौपासनी फिल्टर हाउस में फाल्ट आने से सप्लाई नही दिया गया,लेकिन दोपहर 11 बजे सप्लाई खोलना बताया, यह क्षेत्रवासियों को पता ही नही चला। सब काम छोड़ कर क्या दिन भर नल के आगे बैठा जाए? लोग बुधवार को पानी की आस लगाए बैठे थे लेकिन पानी नही आया।अधिकारियों ने कहा कि आज तो बारी है ही नही, अब कल कल ही पानी दिया जाएगा। यह अनियमितता क्यों? जब फॉल्ट था तो दूसरे दिन सप्लाई दिया जाना चाहिए था। चुपचाप दिन में पानी खोल दिया किसे पता? “जंगल में मोर नाचा किसने देखा?”यह कैसी बिडम्बना है? जब चारों तरफ पानी-पानी हो रहा है और नल सूखे पड़े हैं,यह विभाग की अनियमितता नही तो और क्या है?

पानी के कम दबाब की शिकायत कई बार की जा चुकी है लेकिन विभाग के अधिकारियों के कान में जूं तक नही रेंगती। लाइन मैन आकर दबाव नापा गया तो 1और डेढ़ के बीच था। वह स्वयं कम दबाव होने की बात पर सहमत था। फिर भी “ढाक के तीन ही पात” पानी का इतना कम दबाव नहरबंदी में भी नही था अब तो कायलाना में भरपूर पानी है उसके बाद भी अनियमित और कम दबाव में पेयजल सप्लाई करना नाकारा व्यवस्था का परिचायक नही तो और क्या है? पिछले दिनों हर हप्ते रखरखाव के नाम पर शटडाउन लिया जा रहा था इतनी बार रखरखाव के बाद भी अनियमित और कम दबाव में पेयजल खोलना ड्यूटी की प्रति लापरवाही ही कही जाएगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts