patwari-asked-for-bribe-in-lieu-of-filling-mutation-of-land-was-caught

जमीन का म्यूटेशन भरने के एवज में पटवारी ने मांगी रिश्वत,पकड़ा गया

जोधपुर,भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम ने सेतरावा गांव में पटवारी को जमीन के म्यूटेशन भरने के नाम पर तीन हजार की रिश्वत लिए जाने के आरोप में पकड़ा है। उससे रिश्वत राशि बरामद की गई है। पटवारी ने ऑफिस में रैक के नीचे बैग में 3 हजार रुपए रखवाए थे। एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर जोधपुर ग्रामीण इकाई ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए सेतरावा तहसील के पटवारी जगदीश पालीवाल को 3 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़ें- सूने मकान में चोरों ने लगाई सेंध

अतिरिक्त कार्यभार है पटवारी का

जगदीश पालीवाल जेठानिया में पटवारी के पद पर कार्यरत है। इसके पास सेतरावा तहसील के खियासरिया का अतिरिक्त कार्यभार है। इस मामले में एसीबी घर की जांच कर रही है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो एएसपी डॉ. दुर्गसिंह राजपुरोहित ने बताया कि एसीबी की जोधपुर ग्रामीण इकाई को परिवादी ने शिकायत दी कि उनकी पुश्तैनी जमीन का म्यूटेशन भरने की एवज में जगदीश पालीवाल, हाल पटवारी पटवार मण्डल जेठानिया, अतिरिक्त कार्यभार पटवार हल्का खिंयासरिया 3 हजार रुपए की रिश्वत मांगकर परेशान कर रहा है।

जिस पर एसीबी,जोधपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस विष्णुकान्त के सुपरविजन तथा एसीबी की जोधपुर ग्रामीण इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश चौधरी के निर्देशन में अमराराम खोखर पुलिस निरीक्षक की टीम ने ट्रैप की कार्रवाई की।

ये भी पढ़ें- प्रताप फाउंडेशन का किसान सम्मेलन सम्पन्न

आठ भाई बहनों की है पुश्तैनी जमीन

परिवादी ने बताया कि उसकी सेतरवां में 19 खसरों में उसके सहित उसके 8 भाई-बहनों की जमीन है। पुश्तैनी जमीन का म्यूटेशन भरने के एप्लाई किया था। उसने 22 सितम्बर को एप्लाई किया लेकिन काम नहीं हुआ। फिर पटवारी का ट्रांसफर हो गया। नए पटवारी जगदीश ने म्युटेशन के एवज में 3 हजार रुपए मांगे। इसकी शिकायत एसीबी में करने पर 9 नवम्बर को को इसका सत्यापन कर आज 14 नवंबर को गिरफ्तार किया। अब पटवारी से पूछताछ के साथ अन्य दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews