various-events-organized-on-childrens-day

बालदिवस पर हुए विभिन्न आयोजन

बालदिवस पर हुए विभिन्न आयोजन

जोधपुर,बाल दिवस पर ऐस इंटरनेशनल स्कूल में बाल दिवस मनाया गया। इस अवसर पर अध्यापिकाओं ने विद्यार्थियों के लिए विभिन्न कार्यक्रम किए। उन्होंने विद्यार्थियों के समक्ष गाना गाया,डांस किया तथा फैशन शो की प्रस्तुति दी। अध्यापिकाओं ने बच्चों को चॉकलेट देकर बाल दिवस की शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर अध्यापिकाओं ने एक नाटक प्रस्तुत किया, जिसके माध्यम से बच्चों को बचपन का महत्व बताया गया। बाल दिवस पर बच्चे भी विभिन्न तरह की वेशभूषा विद्यालय आए। केजी,नर्सरी तथा प्रेप कक्षा की अध्यापिकाओं ने बच्चों को चाचा नेहरू के बारे में जानकारी दी तथा चाचा नेहरू के जीवन से संबंधित कहानी सुनाई।

ये भी पढ़ें-सूने मकान में चोरों ने लगाई सेंध

प्राथमिक कक्षा के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रकार के खेलों का आयोजन किया गया तथा उच्च प्राथमिक के विद्यार्थी ने भाषण व गीत से अपने भावों को अभिव्यक्त किया। माध्यमिक तथा उच्च माध्यमिक विद्यार्थी चाचा नेहरू तथा विभिन्न देशभक्तों, नेताओं की वेशभूषा पहनकर विद्यालय आए। देशभक्ति के गीत गाए तथा नाटक प्रस्तुत किया।

डायरेक्टर डॉ.ज्योत्सना सिंह शेखावत ने विद्यार्थियों को बाल दिवस के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूर्व प्रधान मंत्री नेहरू को बच्चों से बेहद लगाव था। बच्चे उन्हें चाचा नेहरू कहकर पुकारते थे, इसलिए यह खास दिन बच्चों को समर्पित है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts