parcel booking railway

parcel booking railway: दीपावली व छठ पूजा की भीड़ के कारण दिल्ली के लिए पार्सल बुकिंग पर रोक

parcel booking railway: दीपावली व छठ पूजा की भीड़ के कारण दिल्ली के लिए पार्सल बुकिंग पर रोक

Parcel booking railway: जोधपुर,दीपावली और छठ पूजा पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर रेलवे ने दिल्ली और आस- पास के कुछ स्टेशनों के लिए विभागीय पार्सल की बुकिंग पर रोक लगा दी है। मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि रेलवे बोर्ड के आदेशों की पालना में दिल्ली और उसके आस-पास के नई दिल्ली, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्टेशनों के लिए 29 अक्टूबर तक न तो पार्सल की बुकिंग होगी न इन स्टेशनों से पार्सल का लदान होगा।(parcel booking railway)

उन्होंने बताया कि दिल्ली और आसपास में रहने वाले अप्रवासी दीपावली और छठ पूजा के दौरान बड़ी तादाद में घर वापसी कर रहे हैं। इस वजह से स्टेशनों पर यात्री दबाव रोजमर्रा से कई गुना बढ़ जाता है। ऐसे में पार्सल लोड और अनलोड करने के दौरान यात्रियों को परेशानी की आशंका को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने यात्री हित में यह फैसला लिया है।(parcel booking railway)

ये भी पढ़ें- Lalit Kala Academy: के 63वीं वार्षिक प्रदर्शनी के परिणाम घोषित

पांडेय ने बताया कि बोर्ड के यहां पहुंचे निर्देशों के मुताबिक देश भर से दिल्ली और कुछ स्टेशनों के लिए बुक होने वाले पार्सल पर अस्थाई तौर पर रोक लगाई गई है जो 29 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगी। रेलवे ने यह भी स्पष्ट किया है कि भीड़ की वजह से यात्रियों को केवल अपने साथ यात्री कोच में सफर के दौरान काम में आने वाले सामान ले जाने की अनुमति दी जाएगी वह लगेज बुक नहीं करा सकेंगे। रेलवे निर्देशों के मुताबिक इस दौरान किसी भी तरह के पार्सल लीज डिमांड से भी बुक नहीं किए जाएंगे। निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिए हैं।(parcel booking railway)

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts