एसीबी टीम को देखते ही महिला पटवारी ने रिश्वत के रूप हवा में फेंके

पत्थर की खान का मौका मुआयना के लिए मांगे लाख रूपए

जोधपुर, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बुधवार को एक महिला पटवारी को लाख रूपए रिश्वत लिए जाने के आरोप मेें गिरफ्तार किया गया। उसने रिश्वत की राशि अपने घर पर ली। एक खान के मौका मुआयना व रिपोर्ट तैयार करने के लिए यह रिश्वत मांगी गई थी। सबसे बड़ी बात है कि जब रूपए हाथ लगे तब एसीबी टीम को देख महिला पटवारी सकपका गई और रूपयों को घर से बाहर हवा में फेंक दिया। जिससे बाद में इधर उधर से एकत्र कर लिया गया। उसके घर की तलाशी चल रही है।

एसीबी टीम को देखते

ब्यूरो के उपमहानिरीक्षक विष्णुकांत ने बताया कि जोधपुर में बुधवार को जालोर के निरीक्षक राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में एसीबी की एक टीम ने जोधपुर जिले के केरू गांव की पटवारी सीमा रामावत को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। सीमा कई दिन से एसीबी की रडार पर थी। उसके खिलाफ शिकायत 11 अप्रैल को मिली थी। शिकायत का सत्यापन 23 जून को उसके निवास पर हुई बातचीत के आधार पर किया गया।

इस बारे में केरू गांव निवासी सुरेश कुमार जाट से शिकायत मिली कि केरू क्षेत्र में उसने इदु खान नाम के एक व्यक्ति से पत्थर की खान खरीदी है। इसके लिए उसे मौका रिपोर्ट की आवश्यकता थी। उसने केरू की पटवारी सीमा रामावत से संपर्क साधा। सीमा ने उससे मौका रिपोर्ट बनाने के लिए दो लाख रुपए की मांग की। कई दिन तक चली बातचीत के बाद सौदा लाख रुपए में तय हुआ। बुधवार सुबह सुरेश कुमार लाख रुपए की रिश्वत देने सीमा रामावत के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित घर पर गया।
सुरेश के रिश्वत थमाने के बाद सीमा ने यह राशि वहीं टेबल पर रख दी। तब एसीबी की टीम ने मकान में प्रवेश कर लिया। एसीबी की टीम को देखते ही सीमा ने रिश्वत के लाख रुपए ऊपर से नीचे फेंक दिए।

रूपए पड़ौसियों के घरों में अटके

ब्यूरो डीआईजी डॉ. विष्णुकांत के अनुसार हवा में उड़ते रुपए पड़ौसियों के मकान के ऊपर लगी नेट की जाली में जाकर बिखर गए। बाद में टीम ने रुपए बरामद कर लिए। उसके मकान की तलाशी चल रही है। जहां पर महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने की संभावना जताई जाती है। फिलहाल ब्यूरो टीम ने इसका खुलासा नहीं किया है।

ये भी पढें – फ्रैंड रिक्वेस्ट भेज कर युवक को ठगने लगी शादीसुदा, 3 लाख रूपए ऐंठे

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

 

Similar Posts