जेएनवीयू में एनएसयूआई ने कुलपति का पुतला दहन कर दी विदाई

जेएनवीयू में एनएसयूआई ने कुलपति का पुतला दहन कर दी विदाई

जोधपुर, शहर में सोमवार को जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. पीसी त्रिवेदी के कार्यकाल के अंतिम दिन एनएसयूआई ने उनका पुतला दहन कर विदाई दी। एनएसयूआई का आरोप है कि कुलपति के अपने पूरे कार्यकाल के दौरान छात्रहित के खिलाफ काम किया। ऐसे में प्रो. त्रिवेदी ऐसी ही विदाई के हकदार हैं।

विश्वविद्यालय के केन्द्रीय कार्यालय के बाहर एनएसयूआई के कुछ छात्र कुलपति का एक पुतला लेकर पहुंचे और कुलपति के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने उन्हें गेट पर ही रोक लिया। पुतले के साथ थोड़ी देर तक नारेबाजी करने के बाद कार्यकर्ताओं ने पुतले को आग के हवाले कर दिया। पूर्व छात्रसंघ महासचिव बबलू सोलंकी सैनी ने आरोप लगाया कि अपने पूरे कार्यकाल के दौरान कुलपति प्रो. त्रिवेदी केवल अपनी नाम पट्टिका लगाने और फोटो खिंचवाने में ही व्यस्त रहे। विद्यार्थियों की मूलभूत सुविधाओं से लेकर परीक्षा परिणाम पर बिलकुल भी ध्यान नहीं दिया। छात्र प्रतिनिधि जब भी मिलने जाते तो उन्हें धमका कर चुप करा देते।

ज्ञात रहे प्रो. पीसी त्रिवेदी का कुलपति के रूप में सोमवार को कार्यकाल पूरा हो गया। परिसर के भीतर उनको विदाई देने की तैयारी की जा रही थी वहीं बाहर छात्र उनके खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts