20 हजार का कुख्यात बदमाश महेसाणा में विशेष टीम के हत्थे चढ़ा

  • जैसलमेर और फलोदी में था वांछित
  • महिला के गलत नंबर डायल से पुलिस ठिकाने पर पहुंची
  • फंसता गया अपराध के दल-दल में

जोधपुर,20 हजार का कुख्यात बदमाश महेसाणा में विशेष टीम के हत्थे चढ़ा। जोधपुर रेंज पुलिस ने जैसलमेर और फलौदी में वांछित 20 हजार का कुख्यात बदमाश गुजरात के मेहसाणा इलाके में विशेष टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिय गया। जोधपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार ने बताया लोहावट के पीलवा गांव का रहने वाला गायड़ सिंह पुत्र स्व.खींवसिंह एक आदतन अपराधी है,जिसके विरुद्ध लगभग एक दर्जन प्रकरण दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- कांस्टेबल टास्क के जाल में फंसा, शातिरों ने की 30 लाख की ठगी

यह अपराधी लूट,गुडागर्दी,तोड़फोड़, अवैध शराब,चोरी,मारपीट इत्यादि अपराधों में लगातार संलिप्त रहा है। विशेष टीमों के अथक प्रयास से करीब एक महिने के परिश्रम के उपरान्त यह पुलिस की गिरफ्त में आया। इसके लिए चार दिन तक गुजरात में आखें जमा कर विशेष दल बैठा रहा।

पिता ने जीजा के पास भेजा पढ़ाई करने 
गायड़ सिंह गांव में रहकर पढाई में मन न लगने पर पिता ने जीजा के पास पढऩे भेजा पर वह आवारगर्दी, गुण्डागर्दी व मारपीट में लगा रहा। खोजकर पिता उसके वापस अपने घर ले आए और सातवीं कक्षा में दाखिला दिला दिया। बदकिस्मती से साल भर में पिता की मृत्यु हो गई और पिता का साया सिर से उठते ही गायड़ सिंह पुन: आवारागर्दी,गुण्डागर्दी,मारपीट व नशे के कोकटेल दलदल में घुसता चला गया। शराब के धन्धे से शुरू कर शराब की लत का शिकार हुआ गायड़सिंह अपराध की दुनिया का बादशाह बनने का सपना पाल बैठा।

लूट और चोरियां करने लगा 
आईजी विकास कुमार के अनुसार आरोपी गायड़सिंह बाद में लूट,चोरी, छीनाछपट व रंगदारी के गुडागर्दी भरे खेल करने लगा और उसके खिलाफ काफी सारे मुकदमें दर्ज हो गए। ट्रक ड्राइवरों तथा बस वालों के साथ रंगदारी कर पैसे छीनने व वसूली का धंधा ज्यादा ही रास आने लगा। गायड़ सिंह को तो शराब व पैसे का रंग चढऩे लगा।

राज्य तक छोड़ दिया 
वर्ष 2021 में ऐसे ही बस से रंगदारी करने के मामले में किसी प्रभावीशील बस वाले से सामना हो गया तो गायड़ सिंह मानों उंट बनकर पहाड़ के नीचे आ गया। पीडि़त पक्ष के प्रभाव से घबराकर उसने घर ही नहीं,जिला यहा तक कि राज्य भी छोड़ दिया एवं कभी गुजरात एवं तमिलनाडु में छुप-छुप कर फरारी काटने लगा। रंगदारी तो छूट गई मारपीट व नशे की लत नहीं छूट पायी। पुलिस ढूंढती रही मगर गायड़ सिंह तसल्ली से फरारी काटता रहा।

ऐसे आया पकड़ में 
आईजी विकास कुमार ने बताया कि गुजरात के महेसाणा में व्यापार करते हुए गायड़ सिंह अपने सहयोगियों के साथ नशे की हालत में मारपीट व गाली गलौच करता रहता था।
एक दिन संजय कार्यालय में एक महिला ने गायड़ सिंह के द्वारा उसके भाई जो गायड़ सिंह के साथ ही काम करता था की शिकायत करने लगी। पता चला की महिला ने गायड़ सिंह के घर का नम्बर समझ कर संजय नियन्त्रण कक्ष में गलती से डायल कर दिया था। गलती का पता चलते ही उक्त महिला ने तो नम्बर काट दिया परन्तु पुलिस का नम्बर लग गया।

पुलिस वहां पहुंच गई 
महिला के नम्बर से गहन तकनीकी विश्लेषण कर पुलिस ने उसके भाई के पते का पता कर लिया एवं पहुंच गयी। परन्तु वहां कई दिनों तक डेरा जमा कर बैठे रहने का बावजूद भी गायड़ सिंह को ढूंढऩा मुश्किल हो गया वहां निर्माण स्थल पर सैकडों कर्मियों की भीड़ में गायड़ सिंह को ढूंढना मुशकिल हो रहा था। ऐसे में गायड़ सिंह के नशे व मारपीट की आदत पुलिस के काम आई एवं नशे में सहयोगियों के साथ मारपीट करते एक व्यक्ति को देखकर विशेष दल पहुंची तो वह गायड़ सिंह अंदाजे के अनुरूप गायड़ सिंह ही निकला।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां क्लिक करके इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews