बगैर टिकट यात्रा करने पर उत्तर पश्चिम रेलवे ने वसूले 43.46 करोड़

बगैर टिकट यात्रा करने पर उत्तर पश्चिम रेलवे ने वसूले 43.46 करोड़

जोधपुर, उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस वर्ष बिना टिकट यात्रा करने वालों से 43.46 करोड़ रुपये वसूले हैं और इस वसूली के साथ अब तक की सबसे ज्यादा वसूली गइ राशि में शुमार हो गया।

इस साल रेलवे की ओर से टिकट चैकिंग पर विशेष ध्यान केन्द्रित कर अभियान चलाये गये, जिससे बिना टिकट यात्रा करने वालों पर अंकुश लगने के साथ-साथ राजस्व में भी बढा है। उत्तर पश्चिम रेलवे पर वर्ष 2021- 22 में बिना टिकट यात्रा करने के 8 लाख 58 हजार से अधिक केस दर्ज कर कुल 43.46 करोड़ रुपये की आय अर्जित की गई, जो कि अभी तक का सर्वोत्तम प्रदर्शन है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबन्धक विजय शर्मा के दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी मण्डलों पर वर्ष पर्यन्त टिकट चैकिंग के सघन अभियान चलाये गये, जिसमें चारों मण्डलों के टिकट चैकिंग से जुड़े कर्मचारियों ने विशेष अभियानों में यात्रियों पर बिना टिकट यात्रा के 8,58,865 केस दर्ज कर 43.46 करोड रू. की आय अर्जित की। बिना टिकट यात्रा करने के फलस्वरूप रेल राजस्व प्राप्त करने की दृष्टि से यह उत्तर पश्चिम रेलवे पर अभी तक का सर्वोत्तम प्रदर्शन है।

रेलवे प्रशासन द्वारा समय-समय पर टिकट चैकिंग अभियान चलाये जाते हैं जिससे लोगों में बिना टिकट यात्रा सहित अन्य अवैधानिक यात्रा के तरीकों पर रोक लगाई जा सके। सभी यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपना उचित टिकट लेकर ही निर्धारित श्रेणी में ही यात्रा करें।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts