रेल यात्रियों के बीच स्टेशन पर मनाई नेताजी सुभाष चंद बोस की जयंती

रेल यात्रियों के बीच स्टेशन पर मनाई नेताजी सुभाष चंद बोस की जयंती

जोधपुर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती के उपलक्ष्य में पराक्रम दिवस पर उत्तर-पश्चिम रेलवे के स्काउट एंड गाइड परिवार की ओर से रविवार को यहां रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

स्टेशन के मुख्य प्लेटफार्म पर आयोजित कार्यक्रम में नेताजी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर डीआरएम पांडेय ने कहा कि सुभाषचंद्र बोस राष्ट्रवादी विचारधारा से परिपूर्ण थे। जिन्होंने आक्रामक रणनीति के चलते अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ लड़ाई लड़ी। इससे वे भारतीयों के बीच जन नायक बन गए। पांडेय ने कहा कि उनके दिए गए नारों को मौजूदा परिवेश में जीवन में आत्मसात करके आगे बढ़ने की जरूरत है। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज गुप्ता व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक धीरुमल ने भी नेताजी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

स्काउट एंड गाइड की तरफ से घनिष्ठा मोदी ने बोस के जीवन से ओतप्रोत ओजपूर्ण कविता सुनाई। स्काउट गाइड के जिला सचिव विवेकशील, जिला सचिव मनीष थानवी,जिला संगठन आयुक्त विजय रायपुरीया, जिला प्रशिक्षण आयुक्त
राकेश पुरोहित, कोषाध्यक्ष भोपाल सिंह, स्काउट मास्टर अरविंद पाल, गजेंद्र राजपुरोहित,राजवीर सिंह व गोबिन्द टाक सहित बड़ी संख्या में रेलवे स्टाफ और यात्री मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts