• पब्लिक ने पीछा कर पकड़ा
  • पिटाई कर पुलिस को सौंपा
  • सुनार की आंखों में डाली मिर्ची

जोधपुर, अपने पिता की मौत और कर्जें में डूबा पोकरण का एक युवक जोधपुर आया। चार पांच दिन तक भटका और लूट की योजना बनाई। घोड़ों के चौक स्थित एक दुकान पर सुनार की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर लूट का प्रयास किया। मगर कामयाब नहीं हो सका। फिर वह भाग गया।

After the death of his father, drowned in debts, came to Jodhpur to rob

आसपास के लोगों ने पीछा किया और पकड़ कर धुनाई कर डाली। हालांकि किसी सुनार ने इस बारे में कोई रिपोर्ट नहीं दी। मगर पुलिस ने युवक को शांति भंग में पकड़ऩे के साथ पाबंद करवा दिया। पूछताछ में पता लगा कि पिता की मौत के बाद वह कर्ज तले डूब गया है। मौत को भी गले लगाना चाहता है।

सदर बाजार थानाधिकारी बंशीलाल ने बताया कि पोकरण का रहने वाला एक 35 साल का युवक चार पांच दिन से जोधपुर आया हुआ था। युवक के पिता व खुद वह सुनारी का कार्य करते हैं। पिता का देहांत हो गया और वह अभी कर्ज तले डूबा है। शादीसुदा है और दो बच्चें भी है। कर्ज चुकाने के लिए जोधपुर में लूट की योजना बनाने लगा। यहां सुनारों का बास और घोड़ों का चौक में काफी सुनार उसे जानते हैं।

आज दिन में वह एक सुनार की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर लूट का प्रयास किया। मगर सफल नहीं हो सका। वह भाग गया तब लोगों ने पीछाकर पहले धुनाई की। फिर पुलिस को सौंप दिया। युवक को पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर हवालात में डाल दिया। वह मरना चाहता है मगर पुलिस ने उसे समझाइश कर डिप्रेशन से निकालने का प्रयास कर रही है। उसे पाबंद किया गया है।